मोगा, [सत्येन ओझा]। पंजाब के शहर मोगा नाम अब अमृतसर से लेकर अमेरिका तक लोगों की जुबान होगा और लोग इस शहर के मुरीद होंगे। फिल्‍म एक्‍टर सोनू सूद और मास्‍टर शेफ विकास खन्‍ना के प्रयास से लजीज व्यंजन के शौकीन अब मोगा शहर का नाम पूरे सम्मान से लेंगे। 

कोरोना योद्धाओं के लिए अपना होटल खोलने के बाद सोनू सूद अब मजदूरों के भोजन व उन्हें घर भेजने का जो काम कर रहे हैं उससे प्रेरित होकर प्रसिद्ध शेफ विकास खन्ना न्यूयॉर्क स्थित अपने रेस्तरां जुनून में अपने ग्राहकों को खास व्यंजन परोसेंगे। सोनू सूद की सेवाओं से प्रेरित होकर इस व्यंजन का नाम सोनू की जन्मस्थली 'मोगा' दिया है। शेफ खन्ना ने ये खास व्यंजन बनाकर उसकी फोटो सोनू सूद को ट्वीट भी की है।

प्रसिद्ध शेफ विकास खन्ना ने अभिनेता सोनू सूद से प्रेरित होकर भेजी विशेष 'डिश'

अमृतसर में जन्मे विकास खन्ना का न्यूयॉर्क में 'जुनून' रेस्तरां है। इसके लिए उन्हें मिशलिन स्टार अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। अमृतसर से अमेरिका तक का उनका सफर किसी को भी अचंभित कर सकता है। खानपान पर कई किताबें लिखी हैं और कई टीवी शो में आ चुके हैं। उन्होंने शुरुआती संघर्ष में भटूरे सप्लाई करने से लेकर बर्तन तक धोए हैं।

 

अभिनेता सोनू सूद को जाने माने शेफ विकास खन्ना की ओर से किया गया ट्वीट। 

रीयल लाइफ में हीरो बने सोनू सूद के लिए तैयार डिश को दिया 'मोगा' नाम

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय भीविकास के हाथों से बने लजीज खाने का स्वाद ले चुकी हैं। वेटिकन सिटी में भी पोप को खाना खिला चुके हैं। 20 जुलाई, 2012 को तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के लिए विकास ने व्हाइट हाउस में महात्मा गांधी से प्रेरित सात्विक व्यंजन तैयार किया था।

विकास खन्‍ना का ट्वीट

प्रिय सोनू सूद आपके काम हमें हर दिन प्रेरित कर रहे हैं। इस समय में आपकी प्रशंसा में आपके लिए कुछ व्यंजन नहीं बना सकता। इसलिए मैं एक विशेष प्रकार का व्यंजन आपके लिए भेज रहा हूं, जिसका नाम आपकी जन्मस्थली के नाम पर 'मोगा' दिया है।

सोनू सूद का जवाब

सोनू सूद ने खन्ना के इस ट्वीट का जवाब दिया कि इस प्रकार की प्रशंसा अच्छा काम करने के लिए और भी ज्यादा ऊर्जा देती है। उन्होंने खन्ना का धन्यवाद करते कहा है कि ये सौभाग्य है कि हम दोनों का जन्म सेवा के लिए प्रेरित करने वाली पंजाब की धरती में हुआ है।

 

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!