Move to Jagran APP

Punjab News: 'करमजीत को संसद की सीढ़ियां चढ़ा दो, काम करवाने का पासवर्ड मैं दूंगा'; CM मान की गायक अनमोल के पक्ष में रैली

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आप प्रत्‍याशी करमजीत अनमोल के पक्ष में रैली निकाली है। विरोधियों पर हमला बोलते हुए भगवंत मान ने सबसे ज्यादा सुखबीर सिंह बादल पर तंज कसे। मुख्यमंत्री ने कहा कि थोड़ी सी गर्मी में निकलने पर ही सुखबीर बीमार हो जाते हैं तो वह आगे क्या करेंगे। भगवंत मान ने लोगों से करमजीत को वोट देने के लिए की अपील की।

By Dilbag Singh Edited By: Himani Sharma Sat, 27 Apr 2024 08:28 PM (IST)
CM मान की गायक अनमोल के पक्ष में रैली (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बाघापुराना। मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने शनिवार को फरीदकोट लोकसभा हलके से आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी एवं अपने दोस्त अभिनेता व गायक करमजीत अनमोल के समर्थन में बाघापुराना की सुभाष मंडी में रैली की। इस दौरान मान ने कहा कि आप करमजीत अनमोल को बस एक बार संसद की सीढ़ियां चढ़ा दो, उसे काम करवाने का पासवर्ड मैं दे दूंगा।

फिर देखना फरीदकोट का कोई काम नहीं रुकेगा, क्योंकि जब मैं संसद में था तो उसी पासवर्ड के जरिए पूरे प्रदेश के काम करवाकर लाता था। अब जब प्रदेश के सभी 13 सांसद संसद में होंगे तो सोचो क्या-क्या हो जाएगा, क्योंकि मेरे पास वहां से काम करवाकर लाने का अनुभव है।

तेजी हो रहा प्रदेश का विकास

भगवंत मान ने अपने संबोधन में कहा कि जब वह चुनाव लड़ रहे थे तो विरोधी कहते थे कि यह कलाकार क्या चुनाव लड़ेगा, कौन इसे वोट देगा। जब जीत गया तब पता चला कि कलाकार क्या होता है। आज वही बात करने वाले विरोधी यह सोच रहे हैं कि यह कभी हटेगा भी कि नहीं।

आज जब हम गांवों में जाते हैं तो लोग बताते हैं कि उनके गांव के आठ से दस लोगों को नौकरी मिली है। हमने अब गोइंदवाल साहिब का थर्मल प्लांट भी खरीद लिया है। प्रदेश विकास तेजी से हो रहा है और खजाने में पैसा आ रहा है जो लोगों पर खर्च किया जा रहा है। इस जनसभा को पंजाबी कलाकार बीनू ढिल्लों, देव खरूद के अलावा स्पीकर कुलतार सिंह संधवां समेत अन्य विधायकों ने भी संबोधित किया।

शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल पर साधा निशाना

विरोधियों पर हमला बोलते हुए भगवंत मान ने सबसे ज्यादा सुखबीर सिंह बादल पर तंज कसे। मुख्यमंत्री ने कहा कि थोड़ी सी गर्मी में निकलने पर ही सुखबीर बीमार हो जाते हैं तो वह आगे क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि धर्म तब ही खतरे में क्यों आ जाता है जब सुखबीर सत्ता में नहीं होते हैं। बेअदबी के मुद्दे पर मान ने कहा कि गांवों के बुजुर्ग का कहना है कि अकाली दल को वोट देना गुरु साहिब की वाणी की दोबारा से बेअदबी करने वाली बात होगी। इसलिए अब लोग उन्हें वोट नहीं देंगे।

यह भी पढ़ें: फिरोजपुर में CM मान का रोड शो, काका बराड़ के लिए किया चुनावी प्रचार; जल सप्लाई वर्कर्स ने काली झंडी दिखा किया विरोध

महिलाओं एक हजार रुपये जल्द देने का वादा

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले प्रत्येक महिला को एक हजार रुपये देने के वादे पर भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब में इसे वादे को जल्द पूरा कर दिया जाएगा। वह इसके लिए सभी तरह की प्लानिंग कर चुके हैं। हालांकि बाकी सभी गारंटियां आप की तरफ से पूरी कर दी गई हैं। अपने भाषण के आखिर में भगवंत मान ने कहा कि करमजीत और मैं दो सत्य हैं। दोस्त का मतलब ही दो सत्य हैं। हम इसी पर चलते हुए काम करते रहेंगे। इसलिए मेरे सच्चे दोस्त को जरूर वोट दें।

'आप बूथ स्तर के काम संभालो, ऊपर वालों को मैं संभाल लूंगा'

भगवंत मान ने लोगों से अपील की कि आप लोग नीचे के काम जैसे - कैसे चुनाव लड़ना है, भगवंत मान का रोड शो कैसे निकालना है, बूथ कैसे लगाने हैं, संभाल लो, बाकी ऊपर वालों को मैं बोलने नहीं दूंगा। इनका इलाज मैंने ढूंढ लिया है।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: पंजाब में BJP और SAD को बड़ा झटका, इन दो नेताओं ने थामा AAP का हाथ; CM मान ने पार्टी में किया स्‍वागत

भाजपा प्रत्याशी पर नाटकीय ढंग से कसा तंज

भगवंत मान ने नाटकीय ढंग से भाजपा प्रत्याशी हंस राज हंस पर तंज कसा। बोले, दूसरे प्रत्याशियों का हाल तो आप जान ही चुके हैं, एक तो हमारा ही दोस्त है, मगर उसका भी कोई कसूर नहीं है। उसकी पार्टी ही गलत है। वह भी क्या करे। लीडर खुद साइड पर बैठे हैं और उन्हें मैदान में उतार दिया है। आरोप मेरे ऊपर लगाया जा रहा है कि मैंने किसानों को भड़काया है। जब आपने उनकी बात ही नहीं सुननी तो वह अपनी बात तो रखेंगे ही। बैरियर लगाकर उन्हें दिल्ली जाने से रोका गया है।