Move to Jagran APP

नन्हे सिद्धू का गृह प्रवेश... स्वागत के लिए सैकड़ों में जुटे लोग; भाई का Sidhu Moosewala की स्मारक पर टिकवाया माथा

Punjab News शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला उर्फ सिद्धू मूसेवाला (singer Siddu Moosewala) की की मां चरण कौर अपने नवजन्मे बच्चे को लेकर गांव मूसा पहुंच गई हैं। इस दौरान हवेली पर सैकड़ों लोग जुटे और जश्न का माहौल बनाया गया। गांववालों ने इस दौरान गांव की महिलाओं ने गिद्दा तो पुरुषों ने भंगड़ा डाला। हवेली के बाहर जश्न का माहौल नजर आया

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Published: Sat, 23 Mar 2024 07:04 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 07:04 PM (IST)
Singer Siddu Moosewala News: नन्हे सिद्धू का गृह प्रवेश... स्वागत के लिए सैकड़ों में जुटे लोग

जागरण संवाददाता, मानसा। (Sidhu Moosewala News): दिवंगत पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर अपने नवजन्मे बच्चे को लेकर गांव मूसा स्थित अपने निवास (Punjab News) पर पहुंच गई हैं। उनके गृह प्रवेश पर हवेली में जमकर जश्न भी हुआ।

loksabha election banner

बठिंडा के अस्पताल में दिया था बच्चे को जन्म

इस दौरान गांव की महिलाओं ने गिद्दा तो पुरुषों ने भंगड़ा किया। जबकि घर पहुंचने से पहले परिवार तख्त श्री दमदमा साहिब पर भी नतमस्तक हुआ। जहां उन्हें सिरोपा भी भेंट किया गया। इसके अलावा गांव में घर पहुंचने से पहले बच्चे को सिद्धू मूसेवाला की स्मारक पर भी ले जाया गया और माथा टिकवाया गया। शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने करीब एक सप्ताह पहले आइवीएफ तकनीक से बठिंडा के जिंदल अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था।

दमदमा साहिब माथा टेकने पहुंचे

तबसे लेकर शनिवार की सुबह तक चरण कौर अपने बच्चे समेत बठिंडा के इस अस्पताल में ही दाखिल थीं। दोपहर को अस्पताल की ओर से उन्हें छुट्टी दे दी गई। जिसके बाद सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह अपनी पत्नी चरण कौर और बच्चे को लेकर अपने गांव के लिए रवाना हुए।

लेकिन सीधे अपने गांव जाने की बजाय वे पहले तख्त श्री दमदमा साहिब पर नतमस्तक हुए। जहां पर तख्त साहिब की तरफ से बच्चे को सिरोपा भी भेंट किया गया। तख्त श्री दमदमा साहिब माथा टेकने के बाद वे अपने गांव मूसा पहुंचे।

स्मारक पर टिकवाया माथा

घर पहुंचने से पहले सिद्धू मूसेवाला की स्मारक पर बच्चे का माथा टिकवाया गया। जबकि घर पर रिश्तेदारों की तरफ से हवेली के गेट पर रीबन लगाया हुआ था। बलकौर सिंह की ओर से पहले रीबन काटा गया और उसके बाद बच्चे को लेकर घर के अंदर प्रवेश किया।

इस दौरान महिलाओं ने गिद्दा और युवाओं ने भंगड़ा डालकर नन्हें मूसा का स्वागत किया गया। इसके बाद भी जश्न चलता रहा। इस मौके पर बड़ी गिनती में लोग मौजूद थे

यह भी पढ़ें- Sidhu Moose Wala के घर गूंजी किलकारी, मां ने बेटे को दिया जन्म; पहली तस्वीर आई सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.