Move to Jagran APP

लुधियाना में रिश्वत लेता गांव लादियां का सरपंच गिरफ्तार, आधार कार्ड का पता बदलवाने के लिए मांगे थे पैसे

पंजाब में भ्रष्टाचार के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि पंजाब सरकार भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कसने का काम भी लगातार कर रही है। इसी कड़ी में विजिलेंस ब्यूराे ने गांव लादियां के सरपंच को रिश्वत लेते काबू किया है।

By Jagran NewsEdited By: DeepikaPublished: Tue, 22 Nov 2022 10:11 AM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 10:11 AM (IST)
लुधियाना में रिश्वत लेता सरपंच गिरफ्तार। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसी जा रही है। दरअसल, विजिलेंस ब्यूराे ने गांव लादियां के सरपंच को 400 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। उसने यह पैसे आधार कार्ड पर दर्ज पता बदलवाने की खातिर लिए थे। फिलहाल उसके खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन की जा रही है। आरोपित को मंगलवार अदालत में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

जानकारी देते हुए ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपित की पहचान गांव लादियां के सरपंच परमजीत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने उसी गांव में रहने वाले अमनदीप शर्मा की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। उसने बताया कि 24 जुलाई 2019 को आरोपित ने उसके आधार कार्ड का पता बदलवाने की खातिर भरे गए फार्म पर दस्तखत करने के लिए 500 रुपये की मांग की थी। मगर बाद में 200 रुपये लिए गए।

अब 25 जुलाई 2022 को उसने गांव के रोशन लाल से उसी काम के लिए 200 रुपये ले लिए। हालांकि गांव के सम्मानित लोगों की मौजूदगी में सरपंच ने अमनदीप के 200 रुपये वापस लौटा दिए थे। जांच पड़ताल के बाद आरोप सही पाए जाने पर विजिलेंस ब्यूरो ने केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें-संदिग्ध परिस्थितियों में की खुदकुशी

लुधियाना। माडल टाउन इलाके में एक युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। परिवार को जब घटना का पता लगा तो उन्होंने थाना माडल टाउन की पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर परिवार के बयान लिए और शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव वारिसों के हवाले कर दिया है। मृतक का नाम अंबेडकर नगर माडल टाउन निवासी तनुस (20) है। कांस्टेबल गुरमुख सिंह ने बताया कि तनुस प्राइवेट नौकरी करता था। वह कुछ समय से मानसिक तौर पर परेशान चल रहा था।

पूछने के बावजूद उसने किसी को भी अपनी परेशानी का कारण नहीं बताया। सोमवार सुबह उसने पहली मंजिल पर गाडर से कपड़ा बांधकर खुदकुशी कर ली। इस घटना के बारे में परिवार को पता लगा तो उन्होंने कंट्रोल रूम पर पुलिस को सूचित किया। पुलिस का कहना है कि फिलहाल खुदकुशी के कारणों का पता नहीं लग सका है। परिवार के बयान लेकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ेंः- Weather Update Today: लुधियाना में ठंडी हवाएं चलने से बढ़ी ठिठुरन, तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा

यह भी पढ़ेंः- JEE Main Exam: ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा 'जेईई मेन 2023', स्टूडेंट्स ने जमकर निकाली भड़ास; जानिए कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.