इकबाल दीप संधू /दीपक सूद, मंडी गाेबिंदगढ़, अमलाेह (फतेहगढ़ साहिब)। Sadhu Dharamsot Arrested: विजिलेंस ब्यूराे ने पंजाब के पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत और उसके कई अन्य साथियाें काे गिरफ्तार किया है, जिनमें एक पत्रकार भी बताया जा रहा है।

विजिलेंस ब्यूराे की टीम मोहाली की अदालत में पेश करने के लिए पंजाब के पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को लेकर जाती हुई।

मंगलवार सुबह तीन बजे विजिलेंस ने साधु सिंह धर्मसोत को अमलोह उनके घर से उठाया है। धर्मसोत पर पेड़ कटाई के बदले रिश्वत लेने का आरोप है। विजिलेंस ब्यूरो की तरफ सेे पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत और उनके साथियों को मोहाली की अदालत में पेश किया जाएगा। धर्मसोत कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम रहते वन मंत्री थे।

पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे संगत सिंह गिलजियां पर भी विजिलेंस ब्यूरो द्वारा वन विभाग भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है। इसमें छह अन्य के भी नाम हैं। सीएम भगवंत मान ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मंजूरी दे दी है।

गाैरतलब है कि आज ही राहुल गांधी पंजाब आ रहे हैं। वह पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद उनके परिवार से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि विजिलेंस ब्यूरो ने मोहाली के कुछ जंगलात अफसरों को रिश्वतखोरी के आरोप में पकड़ा था। उन्होंने पूछताछ में बताया कि धर्मसोत एक पेड़ काटे जाने के बदले 500 रुपये की रिश्वत लेते थे। इसके अलावा नए पेड़ लगाने के बदले भी रिश्वत ली जाती थी। जिसका हिस्सा सीधे तत्कालीन मंत्री धर्मसोत के पास भी जाता था।

भगवंत मान ने सलाखाें के पीछे भेजने की कही थी बात

गौरतलब है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने धर्मसाेत काे सलाखाें के पीछे भेजने की बात कही थी। चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी सहित विपक्षी दलाें ने इस मुद्दे काे जाेर-शाेर से उठाया था। तब शिरोमणि अकाली दल के साथ ही आम आदमी पार्टी ने भी आंदाेलन किया था।

धर्मसोत ने जो किया है उसका खमियाजा उसे भुगताना पड़ेगाः  दूल्लों

साधु सिंह धर्मसोत ने जो किया है उसका खमियाजा उसे भुगताना पड़ेगा मगर साधु सिंह धर्मसोत तो एक छोटी मछली है जबकि बड़े बड़े मगरमच्छ भी कई घोटालों में शामिल है। मौजूदा सरकार का यह कदम काबिलेतारीफ है। पंजाब में पिछली सरकार के समय बड़े घोटाले हुए है जिनमें बड़े -बड़े मगरमच्छाें के नाम शामिल है।

यह कहना है पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शमशेर सिंह दूल्लों का। दूल्लाेंने कहा कि मैं पहले से ही कहता आया हूं कि पिछली सरकारों के समय मे बड़े बड़े स्कैम घोटाले हुए है कोई भी ऐसा विभाग नहीं है जिसमें स्कैम न हुआ हो इसमें कई नाम शामिल है जिन्होंने जनता के साथ भी धोखा किया है, उन्हें सजा जरूर मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें-Saria Price In Punjab: महंगाई का एक और झटका, सरिया एक हजार रुपये प्रति टन महंगा, जानें आज का रेट

Edited By: Vipin Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट