Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री गरचा के नौकर ने किया विश्‍वासघात, खाने में मिलाया नशीला पदार्थ; फिर गहने और नकदी लेकर हो गया फरार

Ludhiana News पंजाब के पूर्व मंत्री गरचा नौकर के धोखे का शिकार हो गए। नौकर ने उन्‍हें खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया फिर सारे सोने के जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम का जायजा लिया। आरोपित नौकर पर केस दर्ज कर लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Mon, 18 Sep 2023 03:54 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2023 07:56 PM (IST)
पूर्व मंत्री गरचा के नौकर ने किया विश्‍वासघात

लुधियाना, जागरण संवाददाता। पंजाब के पूर्व मंत्री जगदीश सिंह गरचा को उनके नौकर ने भोजन में नशीला पदार्थ खिलाया और घर से सोने के जेवरात व नकदी लेकर फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू स्वयं मौके पर पहुंचे और जायजा लिया।

loksabha election banner

महाराजा रंजीत सिंह नगर स्थित उनके निवास में नशीला पदार्थ खाने के बाद जगदीश सिंह गरचा, उनकी पत्नी, बहन और नौकरानी बेसुध मिले। उन्हें पंचम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

तीन महीने पहले रखा था नेपाली नौकर

हैरानी की बात यह है कि तीन महीने पहले रखे नेपाली नौकर ने अपने कुछ साथियों को इस वारदात को अंजाम देने के लिए बुलाया था। घटना का पता उस समय चला जब गरचा के निवास पर चल रहे निर्माण कार्य करने आने वाले मजदूर सुबह पहुंचे। किसी ने दरवाजा नहीं खोला, तो वह बाहर बैठ गए।

इसी दौरान पूर्व मंत्री का ड्राइवर घर पहुंचा तो मजदूरों ने उसे बताया। वह खिड़की खुली देख अंदर गया तो अंदर चारों लोग बेहोश पड़े थे। जिसके बाद उसने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रुम को दी।

भाजपा नेता जगमोहन शर्मा ने दी पुलिस को जानकारी

पूर्व अकाली मंत्री के साथ ही दो घर छोड़ कर भाजपा नेता जगमोहन शर्मा का घर है। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस कमिश्नर को दी। उनका आरोप है कि उन्होंने महानगर के सभी अधिकारियों को फोन लगाया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। सूचना देने के एक घंटे बाद पुलिस पहुंची तो कार्रवाई शुरु की गई। हैरानी की बात यह है कि एंबुलेंस को फोन किया गया तो वह भी नहीं पहुंची तो आस-पास के लोगों ने अपनी गाड़ियों में डाल कर सभी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: Pathankot News: पठानकोट में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, इन दो होटलों में मारी रेड; देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

थाना सदर की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पक्खोवाल रोड स्थित महाराजा रंजीत सिंह नगर में पूर्व मंत्री जगदीश सिंह गरचा, उनकी पत्नी जगजीत कौर, बहन और नौकरानी रेनू रहते हैं। उन्होंने घर के कामकाज के लिए करीब तीन महीने पहले नेपाली नौकर को काम पर रखा था। जबकि रेनू करीब 12 साल से उनके पास काम करती है और उन्हीं के घर पर रहती है। बताया जाता है कि रोजाना नेपाली नौकर ही सब के लिए खाना बनाता था।

रविवार को उसने खाने में कोई नशीला पदार्थ मिला दिया और उसके बाद वह सभी को खाना खिलाने के बाद खुद अंदर चला गया। जब सभी बेहोश हो गए तो उसने घर में अपने साथियों को बुलाया और लूट का तांडव शुरु कर दिया। आरोपी ने घर की एक एक अलमारी खोलकर उसमें पड़ी नकदी के साथ साथ जेवरात व अन्य कीमती सामान भी लूट लिया और फरार हो गया।

पिछले काफी समय से कर रहा था काम

भाजपा नेता जगमोहन शर्मा ने बताया कि जगदीश सिंह गरचा के घर पिछले काफी समय से मजदूर निर्माम कार्य कर रहे है। सुबह उन्हें भी दजरवाजा नहीं खोला गया तो ड्राइवर ने आकर उन्हें बताया कि वह आकर देखे कि सभी बेहोश पड़े है और जगदीश सिंह गरचा का शरीर ठंडा पड़ा है।

जब वह घर के अंदर गए तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। घर के सभी सदस्य बेहोश पड़े थे। उन्होंने तुरंत पहले जगदीश सिंह गरचा के बेटे बाबी गरचा को भी सूचित कर दिया है। बेटा बाबी किसी काम के सिलसिले में दिल्ली गया हुआ है। मगर उसने किसी न किसी को भेजने की बात की।

एक घंटे बाद पुलिस पहुंची और उसी दौरान पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धू, डीसीपी जसकिरण जीत सिंह तेजा, एडीसीपी सोहेल कासिम मीर और थाना सदर की पुलिस मौके पर पहुंची। जिन्होंने आस-पास सभी बिंदुओं पर जांच की। आशंका जताई जा रही है कि घर में वारदात नौकर ने दी है और वह फरार है। पुलिस अब चेक कर रही है कि नौकर की वेरिफिकेशन है या नहीं। इसके अलावा पुलिस ने गरचा की कोठी को सील कर दिया है ताकि आगे की जांच की जा सके।

क्या कहते है पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धू मुताबिक नौकर की फोटो की तलाश पुलिस कर रही है। इलाके में कुछ दुकानों व अन्य जगहों पर भी कैमरे आदि चेक किए जा रहे है। गरचा के बेटे बाबी को साथ लेकर पुलिस कुछ लोकेशन पर जाएगी। जहां कही भी नौकर किसी दुकान वगैरह पर सामान लेने गया। उन्होंने कहा कि अभी तक की जांच में पता चला है कि नौकर ने रात को सभी को अलग अलग समय पर खाना दिया था जैसे जैसे परिवारिक सदस्यों ने खाना खाया और वह बेहोश होते गए।

यह भी पढ़ें: Gurdaspur Accident News: अमृतसर-पठानकोट NH पर भीषण सड़क हादसा, ट्रॉली से टकराई कार; 3 दोस्तों की दर्दनाक मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.