डीएल डॉन, लुधियाना। Rail Roko Andolan: पंजाब में कृषि सुधार कानूनाें काे लेकर किसान एक बार फिर रेलवे ट्रैक पर धरना देंगे। संयुक्त किसान माेर्चा ने पंजाब में साेमवार काे धरना देने का एलान किया है, जिसके चलते यात्रियाें का सफर मुश्किल हो सकता है। किसानाें ने सुबह 10 से शाम चार बजे तक रेलवे ट्रैक पर धरना लगाकर ट्रेनें रोकने का एलान किया है।

रेलवे अधिकारियों ने फिरोजपुर रेल मंडल के सभी स्टेशनों को निर्देश जारी किया है कि रेल और यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएं। किसान आंदोलन से जुड़े लोग लुधियाना रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन करने पहुंचेंगे। शहर में लुधियाना, ढंडारी, साहनेवाल, लाडाेवाल रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर किसानों का प्रदर्शन होगा।

रेलवे सूत्र बताते हैं कि नॉर्दन रेलवे कार्यालय को सूचित किया है कि किसानों ने लिखित तौर पर दिया है कि 18 अक्टूबर को वह रेल का चक्का जाम करेंगे। किसानाें का कहना है कि जब तक  सरकार उनकी मांगें नहीं मानती तब तक वह रेल ट्रैक पर प्रदर्शन करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें-Lodhi Club Exhibition: लुधियाना के DC की बेटियों ने Exhibition में लगाया स्टाल, चैरिटी को देंगी सारी कमाई

आरपीएफ और जीआरपी चौकस

फिरोजपुर रेल मंडल से जारी निर्देश के अनुसार आरपीएफ और जीआरपी को स्टेशन और रेल ट्रैक सुरक्षा के लिए चौकस कर दिया गया है। आरपीएफ के पोस्ट कमांडर अनिल कुमार का कहना है कि यात्रियाें की सुरक्षा के लिए आरपीएफ चौकसी बरत रही है। जीआरपी के एसएसओ जसकरण सिंह ने कहा की रेलवे परिसर और स्टेशन पर किसी प्रकार की गड़बड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जीआरपी के जवान सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में जुटे हैं। गाैरतलब है कि पंजाब के किसान पिछले दाे साल से कृषि सुधार कानूनाें काे रद करने की मांग काे लेकर दिल्ली में धरने पर बैठे हैं।

यह भी पढ़ें-सुखबीर बादल का विवादित बयान, कहा- कभी भी दरबार साहिब एवं दुर्ग्याणा मंदिर में घुस सकती है बीएसएफ

Edited By: Vipin Kumar