Move to Jagran APP

Punjab Weather News: लुधियाना में तेज हवाओं के बीच कभी बादल तो कभी रही धूप, लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत

लुधियाना (Ludhiana) के लोगों को बारिश होने से भीषण गर्मी (Punjab Weather Update) से थोड़ी राहत मिली है। पिछले तीन दिनों से शहर को लू (Heat Wave) से भी राहत हैं। मौसम विभाग के अनुसार 12 जून तक गर्मी को प्रकोप कम रहेगा। 13 जून को पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) सक्रिय होने से बादल छाए रहने व बूंदाबांदी की संभावना हैं।

By Asha Rani Edited By: Rajiv Mishra Sun, 09 Jun 2024 09:10 AM (IST)
Punjab Weather News: लुधियाना में तेज हवाओं के बीच कभी बादल तो कभी रही धूप, लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत
बारिश होने से लोगों को गर्मी के प्रकोप से मिली राहत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। महानगर में शनिवार को मौसम खुशनुमा रहा। पूरे दिन कभी हल्की धूप तो कभी बादल आ जा रहे थे। इस दौरान 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलती रही। इससे लोगों को झुलसा देने वाली भीषण गर्मी से राहत मिली।

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार महानगर में दिन का तापमान 38.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम जबकि रात का तापमान दो डिग्री अधिक था।

बारिश के कारण लू से मिली राहत

पिछले तीन दिनों से शहर को लू से भी राहत हैं। पांच जून की शाम से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया था, जिसके बाद से दो दिन शहर में रुक-रुक कर हल्की वर्षा हुई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 12 जून तक मौसम के तेवर बहुत ज्यादा गर्म नहीं होंगे। 13 जून को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बादल छाए रहने व बूंदाबांदी की संभावना हैं।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut: 'अगर ये सही तो फिर दुष्कर्म और मर्डर भी...', चंडीगढ़ एयरपोर्ट मामले पर ट्रोलर्स पर भड़कीं एक्ट्रेस कंगना रनौत

पिछले दिनों तेज आंधी के साथ हुई थी बारिश

पिछले दिनों पंजाब के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई थी। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली थी। तेज आंधी चलने से कई जगहों पर बिजली की सप्लाई भी बाधित रही थी।

फिरोजपुर में आंधी से बिजली की तारों पर पेड़ गिर गया था। इससे कई बिजली के खंभे टूट गए और कई इलाकों में बिजली सप्लाई बंद हो गई थी।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 740 श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान रवाना, श्री गुरु अर्जुन देव जी की मनाई जाएगी शहीदी पर्व