Move to Jagran APP

पंजाब के बर्खास्‍त मंत्री विजय सिंगला ने बिजनेसमैन भांजे को बनाया था ओएसडी, प्लाई का करता है काम

Punjab Sacked Minister Vijay Singla राज्य के बर्खास्‍त किए गए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विजय सिंगला का सारा काम उनका भांजा प्रदीप का देखता था। उसका प्‍लाई वुड का व्‍यवसाथ है। विजय सिंगला का दूसरा ओएसडी भी भांजा ही था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 08:47 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 01:45 PM (IST)
पंजाब के बर्खास्‍त मंत्री विजय सिंगला ने बिजनेसमैन भांजे को बनाया था ओएसडी, प्लाई का करता है काम
पंजाब के बर्खास्‍त मंत्री विजय सिंगला। (जागरण)

जागरण संवाददाता, बठिंडा।  भ्रष्टाचार के मामले में सेहत मंत्री के पद से बर्खास्‍तगी के बाद गिरफ्तार किए गए विजय सिंगला ने अपने सगे भांजे प्रदीप बंसल को ओएसडी बनाया था। प्रदीप बिजनसमैन है और बठिंडा में उसका प्लाई माइका का काम है। इसके अलावा आइटीआइ भी चला रहा है।

loksabha election banner

विजय सिंगला का दूसरा भांजा गिरीश भी उनका ओएसडी है

सिंगला का दूसरा ओएसडी गिरीश कुमार भी उनका सगा भांजा है। सिंगला की दो बहनें हैं। दोनों के एक-एक बेटे को ओएसडी बनाया था। प्रदीप ही सिंगला का ज्यादातर काम देखता था। अपने मामा के विधानसभा चुनाव लड़ने के समय ही वह राजनीति में सक्रिय हुआ था। उसको चुनाव प्रचार के दौरान मानसा का भीखी एरिया सौंपा गया था। प्रदीप का भाई केवल जिंदल भी उसका साथ देता है। प्रदीप के ओएसडी बनने के बाद दोनों भाई चंडीगढ़ शिफ्ट हो गए थे।

यह भी पढ़ें: एसई की शिकायत पर विजय सिंगला पर गिरी गाज, आरोप- पंजाब भवन के कमरा नंबर 203 में मांगी थी रिश्वत

प्रदीप पर केस दर्ज होने के बाद उसकी काटन मंडी में स्थित पीएम इंट्रप्राइजेज दुकान व माडल टाउन वाले घर में सन्नाटा पसरा हुआ है। दुकान के आसपास के लोग बताते हैं कि दोपहर बाद से दुकान को एकदम से बंद करके सभी लोग कहीं निकल गए हैं। 

यह भी पढ़ें: पंजाब के मंत्री विजय सिंगला की बर्खास्‍तगी पर सियासत गर्माई, हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कही बड़ी बात

चुनाव जीत जाने के बाद जब डा. सिंगला को सेहत मंत्री बनाया गया तो उन्होंने भांजे प्रदीप को अपना ओएसडी रख लिया। प्रदीप बंसल बिजनसमैन है और बठिंडा में उसका प्लाई माइका का काम है। इसके अलावा वह यूनीक आइटीआइ के नाम से आइटीआइ चला रहा है। प्रदीप का भाई केवल जिंदल भी उसका साथ देता है।

 दूसरा ओएसडी भी भांजा 

पूर्व सेहत मंत्री का दूसरा ओएसडी गिरीश कुमार भी उनका सगा भांजा है। सेहत मंत्री सिंगला के दो बहनें हैं। दोनों के एक-एक बेटे को ओएसडी बनाया था। वह खुद बठिंडा के सिविल अस्पताल में दांत चिकित्सक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.