चंडीगढ़ , जेएनएन। पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान द्वारा राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डा. विजय सिंगला को कैबिनेट से बर्खास्‍त किए जाने के बाद सियासत गर्मा गई है। विजय सिंगला के रूप में मानसा को 27 साल बाद मंत्री पद मिला था, लेकिन अब वह भी उसके हाथ से चला गया है। कांग्रेस ने पूरे मामले में आप सरकार पर निशाना साधा है। दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी का कहना है कि भ्रष्‍टाचार को किसी भी रूप में सहन नहींं किया जाएगा।  

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा- बेईमानी खत्‍म करने के लिए उठाया गया कदम सराहनीय

सबसे खास बात हरियाणा के गृह एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज की प्रतिक्रिया रही है। आम आदमी पार्टी और पंजाब सरकार पर अक्‍सर निशाना साधने वाले अनिल विज ने भगवंत मान की इस कार्रवाई की सराहना की है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा अपने ही स्वास्थ्य मंत्री पर कमीशन मांगने के आरोप सिद्ध होने पर बर्खास्त किए जाने के साथ- साथ गिरफ्तार करवाने पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने खुशी जताई है। अनिल विज ने कहा कि बेईमानी को खत्म करने के लिए अगर ईमानदारी से काम किया गया है तो यह सराहनीय कदम है।

विजय सिंगला की बर्खास्‍तगी की खबर आते ही पंजाब सचिवालय में सन्नाटा पसर गया। इसकी सूचना मिलते ही कई मंत्री सचिवालय से निकल गए। मंत्री और अधिकारी पूरे मामले का पता करने में जुट गए। पूरे मामले में सियासी दलों के नेताओं ने भी अपनी प्रतिकिया दी है। विपक्ष ने पूरे मामले में आम सरकार पर ही निशाना साधा है। 

पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा

कांग्रेस नेता व चरणजीत सिंंह चन्‍नी सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रहे राजकुमार वेरका ने कहा कि हकीकत यह है कि आम आदमी पार्टी की सरकार में कमीशन का झगड़ा पड़ा हुआ है। विवाद इसकेा लेकर है कि कमीशन पंजाब के मंत्री लें या  दिल्ली वाले लें ।

कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा, मैंने 7 अप्रैल को कांग्रेस के महंगाई को लेकर दिए गए धरने के दौरान कहा था कि आप सरकार भ्रष्‍टाचार के मामले में दो-तीन विधायको को बर्खास्त करेगी।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला  का विजय सिंगला पर तंज

मानसा के विधायक विजय सिंगला को सेहत मंत्री पद से बर्खास्‍त करने को लेकर मानसा में  राजनीति गर्मा गई है।  मुख्यमंत्री भगवंत मान की इस कार्रवाई के बाद मानसा से चुनाव हारने वाले कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला ने भी प्रतिक्रिया दी है और विजय सिंगला पर तंज कसा।

इ्स्ट्राग्राम पर उन्‍होंने पोस्‍ट डाल कर कहा है कि 'बाबा केहदां सी....देखी चल बालिया रंग करतार दे,आपे मर जांदे जेहड़े दूजेयां नूं मारदे। (बाबा कहते थे ... बालिया ऊपर वाले का रंग देखते जाओ, वे खुद ही मर जाते हैं जाग दूसरों को मारते हैं )।  इसके साथ ही उन्होंने अपना गीत स्केपगोट को शेयर किया है। जिसके बोल हैं - जित्त गया कौन,हार दसो कौन, हुण मैंनू दसो ओये गद्दार लोको कौन। सिद्धू मूसे वाला की इस स्टोरी को लोगों द्वारा खूब शेयर किया जा रहा है।

Edited By: Sunil Kumar Jha