जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Chunav 2022ः  पंजाब में चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग ने आम लोगों को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर शिकायतें दर्ज कराने के लिए आन लाइन पोर्टल सी विजिल की सुविधा दी है। शुक्रवार को हलका आत्म नगर में मिली शिकायतों के आधार पर चुनाव अधिकारी ने कांग्रेस पार्टी को 13, आम आदमी पार्टी को 8, शिरोमणि अकाली दल को 2 और लोक इंसाफ पार्टी को 3 नोटिस जारी किए हैं।

सी विजिल पर ज्यादातर लोगों ने उनके परिसरों की दीवारों पर अवैध तरीके से पोस्टर एवं बैनर लगाने इत्यादि शिकायतें ही दर्ज कराई हैं। इनके लिए कोई इजाजत भी नहीं ली गई है। इस पोर्टल पर आने वाली हर शिकायत का निपटारा 70 घंटे में किया जाता है। कई शिकायतों का कोई आधार नहीं था, इसलिए उनको ड्राप किया गया।

यह भी पढ़ें-पंजाब चुनाव 2022: भाजपा में शामिल होते ही गुरदीप गोशा को आए धमकी भरे फोन, सीपी को दी शिकायत

यह भी पढ़ें-गुरप्रीत खुराना फिर से लिप में लौटे

लुधियाना। पूर्व पार्षद गुरप्रीत सिंह खुराना ने शुक्रवार को घर वापसी करते हुए कांग्रेस छोड़ फिर से लोक इंसाफ पार्टी का दामन थाम लिया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस ने खुराना का पार्टी में स्वागत किया। बैंस ने कहा कि खुराना को पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। गुरप्रीत खुराना ने कुछ साल पहले लिप को छोड़ कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता रंधीर सिंह सीबिया ने कहा कि गुरप्रीत खुराना के शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। हलका उत्तरी एवं सेंट्रल में पार्टी को बल मिलेगा। इस अवसर पर पवनदीप सिंह मदान, गगनदीप सिंह खुराना, रविंदरपाल सिंह राजा, भूपिंदर सिंह, हरप्रीत सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-लुधियाना की हाैजरी इंडस्ट्री काे कोविड-ओमिक्रोन का बड़ा झटका, 50 % डिस्काउंट के बाद भी नहीं बिक रहा माल

Edited By: Vipin Kumar