Move to Jagran APP

Pakistani drone In Punjab: फिरोजपुर में बार्डर के पास दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने फायरिंग कर मार गिराया

Pakistani drone In Punjab पंजाब में पाकिस्तान की नापाक हरकताें पर बीएसएफ पूरी तरह से चाैकस है। जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंडरा रहे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। वहीं गुरदासपुर में पाकिस्तानी गुब्बारा भी देखा गया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 09 Nov 2022 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2022 01:52 PM (IST)
Pakistani drone In Punjab: फिरोजपुर में बार्डर के पास दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने फायरिंग कर मार गिराया
Pakistani drone In Punjab: बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। (जागरण)

आनलाइन डेस्क, फिराेजपुर/लुधियाना। Pakistani drone In Punjab: पंजाब में पड़ाेसी देश पाकिस्तान की नापाक हरकतें लगातार बढ़ रही हैं। फिरोजपुर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के हाथ बड़ी सफलता लगी है। जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंडरा रहे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। बीएसएफ और पुलिस के जवान इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं। वहीं सर्च आपरेशन में बीएसएफ और पंजाब पुलिस को खेत में पड़ा हुआ बड़ा ड्रोन बरामद हुआ है। गाैरतलब है कि इससे पहले भी कई बार पंजाब में पाकिस्तान ड्राेन दिख चुके हैं। पंजाब स्थित भारत-पाक बार्डर पर तस्करी करने के लिए ही पड़ाेसी देश इस तरह की हरकतें कर रहा है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Air Pollution In Punjab: पराली के धुएं से पंजाब में लुधियाना सबसे प्रदूषित, 300 के पार पहुंचा AQI

बीओपी चौंतरा पर तैनात जवानों ने पाकिस्तानी गुब्बारा गिराया

गाैरतलब है कि इससे पहले आज सुबह ही बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर के अधीन आती बीएसएफ की 58 बटालियन की बीओपी चौंतरा पर तैनात जवानों ने सीमा पर उड़ते पाकिस्तानी गुब्बारे को गोली मारकर नीचे गिरा दिया था। घटना के तुरंत बाद बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने सीमा पर गिरे पाकिस्तानी गुब्बारे का जायजा लिया था।

अमृतसर, तरनतारन व गुरदासपुर में भी दिख चुके हैं कई बार ड्राेन

गाैरतलब है कि इससे पहले भी तरनतारन, फिराेजपुर और गुरदासपुर में कई बार ड्राेन दिख चुके हैं। हालांकि बीएसएफ की सर्तकता से ड्राेन काे कई बार मारकर गिराया जा चुका है। 4 अक्टूबर की रात सेक्टर गुरदासपुर के अंतर्गत भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात 113 बटालियन के बीएसएफ जवानों द्वारा पाकिस्तानी ड्रोन से पांच बार फायरिंग की थी। पिछले महीने अमृतसर के पास अजनाला में बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को पकड़ा था। अजनाला में भारत-पाकिस्तान की सीमा लगती है।

यह भी पढ़ें-New Industrial Policy: लुधियाना के कारोबारियों ने मिक्सलैंड यूज और इंडस्ट्रियल पालिसी ड्राफ्ट पर किया मंथन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.