Move to Jagran APP

Indian Railways News: रेल यात्रियाें काे बड़ी राहत, अब UTS on Mobile एप से भी बुक होगी अनारक्षित टिकट

Indian Railways News रेलवे ने बताया कि यात्री मोबाइल पर यूटीएस आन मोबाइल एप प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर अपना मोबाइल नंबर डालकर खुद को रजिस्टर्ड कर सकते हैं। रजिस्टर्ड होने के बाद आपको जीरो बैलेंस के साथ आर-वालेट नजर आएगा। इसके बाद आप वालेट को रिचार्ज करें।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 12:49 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 03:10 PM (IST)
Indian Railways News: रेल यात्रियाें काे बड़ी राहत, अब UTS on Mobile एप से भी बुक होगी अनारक्षित टिकट
फिरोजपुर रेलवे मंडल ने यात्रियों की सुविधा के लिए यूटीएस आन मोबाइल एप शुरू की है।

फिरोजपुर, जेएनएन। Indian Railways News: यात्रियों को रेलवे काउंटर से अनारक्षित टिकट खरीदने के लिए लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। फिरोजपुर रेलवे मंडल ने यात्रियों की सुविधा के लिए यूटीएस आन मोबाइल एप शुरू की है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक चेतन तनेजा ने बताया कि एप का आगाज शुक्रवार से किया गया है। अगर यात्री यूटीएस आन मोबाइल एप से टिकट बुक करवाते हैं तो उन्हें लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा, जिससे समय की बचत के साथ-साथ कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी का भी पालन होगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-लुधियाना लोधी क्लब के चुनाव में नया मोड, फाइनांस सचिव पर देर रात बनी आम सहमति

उन्होंने बताया कि यात्री मोबाइल पर यूटीएस आन मोबाइल एप प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर अपना मोबाइल नंबर डालकर खुद को रजिस्टर्ड कर सकते हैं। रजिस्टर्ड होने के बाद आपको जीरो बैलेंस के साथ आर-वालेट नजर आएगा। इसके बाद आप वालेट को रिचार्ज करें। इस एप के जरिये यात्री लागइन करने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, नजदीकी स्टेशन, ट्रेन के प्रकार, क्लास, यात्रियों की संख्या, रूट और गंतव्य चुन सकते हैं। प्रक्रिया पूरी करने के बाद पेमेंट कर दें। आपको टिकट मोबाइल पर मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के माछीवाड़ा से रहा है सरदूल सिकंदर का गहरा नाता, ‘युग-युग जीन भाभियां’.. गाने से हुए थे मशहूर

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.