जागरण संवाददाता, लुधियाना। Water-Sewerage Connections: सरकार ने 100 से 200 रुपये जमा करवा कर अवैध कनेक्शनों को रेगुलर करने की सुविधा शहर वासियों को दी थी। अवैध कनेक्शन रेगुलर करवाने के लिए 24 नवंबर अंतिम तारीख है। अगर आपने अपने अवैध पानी सीवरेज के कनेक्शन रेगुलर नहीं करवाए तो आज ही नगर निगम दफ्तरों में जाकर करवा लें। नहीं तो जुर्माने के साथ पानी सीवरेज के कनेक्शन काटे जा सकते हैं। गाैरतलब है कि सरकार ने 3 महीने पहले पानी-सीवरेज के अवैध कनेक्शनों को रेगुलर करवाने के लिए पॉलिसी जारी की थी।

नगर निगम के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर राजेंद्र सिंह ने बताया किस शहर में डेढ़ लाख के करीब अवैध पानी-सीवरेज के कनेक्शन होने का अनुमान है जबकि अभी तक निगम के पास 10 हजार के करीब लोगों ने ही पानी-सीवरेज के अवैध कनेक्शन वैध करने के लिए आवेदन जमा किए हैं। राजेंद्र सिंह ने बताया कि पॉलिसी के हिसाब से आज आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि है। इसके बाद नगर निगम शहर में अवैध पानी-सीवरेज के कनेक्शनों का सर्वे करेगा और साथ के साथ जुर्माना वसूली की जाएगी। यही नहीं जुर्माना ना देने वाले लोगों के पानी सीवरेज के कनेक्शन भी काटे जाएंगे। उन्होंने बताया कि नगर निगम ने 3 माह से लोगों को अवैध कनेक्शनों को रेगुलर करने की सुविधा दी है।

यह भी पढ़ें-पंजाब में जवाहर नवोदय विद्यालय में 13 विद्यार्थी मिले कोरोना पाजिटिव, स्कूल में ही किया जाएगा इलाज

रोड कटिंग के चार्जेस भी नहीं लिए जाएंगे

इसमें लोगों से सिर्फ 100 से ₹200 लिए जा रहे थे यहां तक कि उनसे रोड कटिंग के चार्जेस भी नहीं लिए जा रहे थे। उनसे पुराने बिलो के बारे में भी किसी तरह की पूछताछ तक नहीं की जा रही थी। उन्होंने बताया कि आवेदन के साथ घर की रजिस्ट्री व एक हलफनामा देने को कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Electricity Bill: पंजाब में आज से घटी दर पर आएगा बिजली बिल, जानें किन उपभाेक्ताओं काे मिलेगा लाभ

Edited By: Vipin Kumar