श्री माछीवाड़ा साहिब (लुधियाना), जेएनएन। Farmers Protest: कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में निकाली जाने वाली ट्रैक्टर परेड के लिए कई किसान ट्रैक्टरों को मोडिफाई कर ले जा रहे हैैं। आंदोलन के जुनून में माछीवाड़ा के एक किसान ने दो लाख रुपये खर्च कर ट्रैक्टर ट्राली की बस बना दिया ताकि परेड में अधिक से अधिक लोग को ले जाया जा सके।

भारतीय किसान यूनियन दोआबा का 200 ट्रैक्टरों का काफिला दिल्ली रवाना

भारतीय किसान यूनियन दोआबा का 200 ट्रैक्टरों का काफिला शनिवार को जब माछीवाड़ा शहर से गुजरा तो उसमें यह बस की तरह तैयार यह ट्रैक्टर ट्राली आकर्षण का केंद्र रही।  बस पर किसानी व पंजाबी संस्कृति को दिखाते चित्र सबको आकर्षित कर रहे थे। गांव वजीदपुर के किसान करमजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए उसने विशेष तौर पर ट्राली को माडिफाई कर बस की तरह तैयार किया है। इस पर दो लाख रुपये से अधिक खर्च आया।

करमजीत सिंह की तरफ से दिल्ली में निकाली जाने वाली ट्रै€क्टर परेड के लिए माडिफाई कर बस की तरह तैयार की गई ट्रै€क्टर ट्राली में बैठे किसान। (जागरण)

यह भी पढें-गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के खिलाफ याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

---

इस तरह ट्रैक्टर ट्राली को बस की तरह तैयार किया

करमजीत के अनुसार उसने एक पुरानी बस का कैबिन खरीदा और उसकी मरम्मत कर ट्राली पर लगाया। बस में सीट व गद्दे भी बिछाए गए हैैं। बस को आकर्षक बनाने के लिए किसानों की मांगों से संबंधित चित्र व शहीदों की तस्वीरें लगाई गई हैं। इससे यह संदेश दिया गया है कि पंजाब के किसान संघर्ष व कुर्बानियां देने से पीछे हटने वाले नहीं हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप