जागरण संवाददाता, लुधियाना। शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर है। विदेशी शराब पीने वालों को अब सावधान हो जाना चाहिए, क्योंकि आबकारी विभाग की तरफ से शहर के ठेकों से ऐसी शराब बरामद की है। जिस पर होलोग्राम ही नहीं थे, शक है कि इस शराब में नकली या दूसरे ब्रांड की शराब मिलाई हो सकती है। पुलिस ने शहर के मशहूर शराब कारोबारी राकेश छाबड़ा उर्फ बिट्टू और छवेता छाबड़ा के खिलाफ एक्साइज एक्ट और धोखाधड़ी की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस ने थाना डिवीजन नंबर 5 और 8 में दो आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

एक्साइज के एआइजी गुरजोत सिंह कलेर की अगुवाई में करीबन 20 अधिकारियों और कर्मचारियों काे लेकर राकेश छाबड़ा उर्फ बिट्टू के 5 शराब ठेकों पर रेड की थी। देर रात तक एक्साइज की टीमों ने जांच की है। टीम को अलग-अलग पांच शराब ठेकों से 60 पेटी शराब बरामद हुई है।

कई ब्रांड की शराब की पेटियों को कब्जे में लिया

एआइजी के अनुसार इस शराब पर चंडीगढ़ के होेलोग्राम को टेंपर किया गया पाया गया है और कई बोतलों पर तो होलोग्राम थे ही नहीं। यह सारी शराब ब्रांडेड विदेशी शराब की बोतलें हैं। शुjtआती जांच में पाया गया है कि शराब की बोतलों के ढक्कन पर लगी सील के होलमार्क को टेंपर किया गया था। यही नहीं इन बाेतलों पर सेल फार पंजाब भी नहीं लिखा हुआ था। जिस कारण अलग-अलग ब्रांड की शराब की पेटियों को कब्जे में लिया गया है और जांच की जा रही है।

बाथरूम में छिपाकर रखी गई थी शराब की पेेटियां

थाना डिवीजन नंबर पांच और आठ में दर्ज की गईं दो एफआईआर में लिखा गया है कि रेड के दौरान पाया गया है कि जब एक्साइज और पुलिस की स्थानीय टीमों ने छापामारी की तो बाथरूम में छिपाकर रखी गईं शराब की बोतल बरामद की गई हैं। रेड के दौरान पुलिस जब शराब चेक कर रही थी तभी छिपाकर रखी गई यह शराब बरामद हुई है। जब पुलिस ने शराब बरामद कर जांच की तो इसका खुलासा हुआ।

फोरेंसिक लैब से होगी शराब की जांच

एआइजी के अनुसार फिलहाल एक्साइज ड्यूटी की चोरी की बात और होलमार्क टेंपर होने संबंधी गुनाह सामने आया है। इस लिए दो अलग अलग एफआईआर दर्ज कर 60 डिब्बे शराब को कब्जे में लिया गया है। हम इस शराब की जांच फोरेंसिक लेबारटरी से करवाएंगे और अगर शराब में मिलावट पाई गई तो इससे आगे कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-पंजाब के इस शहर में लुटेराें का आतंकः 4 लोगों से हथियारों के बल पर बाइक, 42 हजार और माेबाइल लूटा

यह भी पढ़ें-Ludhiana News: मोहाली रैली के लिए रवाना हुआ कुल हिंद किसान सभा का काफिला, एमएसपी कानून बनाने की मांग

Edited By: Vipin Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट