Move to Jagran APP

Egg Price in Ludhiana: सर्दी बढ़ते ही अंडा भी दिखाने लगा तेवर; 510 रुपये प्रति सैकड़ा पहुंचे दाम

Egg Price Hike in Ludhiana महानगर में अंडे की कीमताें में फिर से बढ़ाेतरी हाे गई है। सर्दी की दस्तक के साथ ही हर साल दाम बढ़ जाते हैं। 26 अक्तूबर को अंडे ने 550 रुपये का स्तर तोड़ा और कीमत 510 रुपये प्रति सैकड़ा पहुंच गई है।

By Rajiv Pal sharma Edited By: Vipin KumarPublished: Fri, 28 Oct 2022 07:42 AM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2022 07:57 AM (IST)
Egg Price in Ludhiana: लुधियाना में अंडे की कीमतें फिर बढ़ी। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Egg Price in Ludhiana: महानगर में अंडा एक बार फिर महंगा हाे गया है। ज्यों-ज्यों मौसम में बदलाव और ठंडक बढ़ रही है त्यों-त्यों अंडा भी अब तेवर दिखाने लगा है। बाजार में अंडे की कीमतें 510 रुपये प्रति सैकड़ा पर पहुंच गई हैं जबकि कारोबारियों का दावा है कि अगले कुछ ही दिनों में कीमतें 550 रुपये प्रति सैकड़ा का स्तर भी पार कर लेंगी, क्योंकि बाजार में मांग लगातार मजबूत हो रही है।

loksabha election banner

बाजार में 20 सितंबर को अंडे की कीमत 425 रुपये प्रति सैकड़ा थी, जोकि 22 अक्तूबर को बढ़ कर 452 रुपये प्रति सैकड़ा पर पहुंच गई। 26 अक्तूबर को अंडे ने 550 रुपये का स्तर तोड़ा और कीमत 510 रुपये प्रति सैकड़ा पर पहुंच गई।

37 दिन में अंडे के भावों में 85 रुपये बढ़ाेतरी

इस तरह से पिछले 37 दिन में अंडे के भावों में 85 रुपये का उछाल आया है। प्रोग्रेसिव पोल्ट्री फारमर्स एसोसिएशन के चेयरमैन संजीव बस्सी कहते हैं कि सर्दी बढ़ने के साथ ही बाजार में अंडे की मांग बढ़ रही है। इसलिए कीमतों में तेजी का रूख बना हुआ है। आने वाले दिनों में कीमतों में और मजबूती आ सकती है, क्योंकि उत्पादन सीमित है।

कीमतों में उछाल आना तय

कोविड एवं अनिश्चितता के चलते पड़ी आर्थिक मार के कारण पोल्ट्री फारमर्स ने पिछले लगभग दो साल से उत्पादन में इजाफा नहीं किया है। इसलिए अब कीमतों में उछाल आना तय है। उन्होंने कहा कि अर्से बाद पोल्ट्री कारोबार को राहत मिली है, लेकिन पिछले नुकसान की भरपाई के लिए लंबा वक्त लगेगा। गाैरतलब है कि हर साल सर्दी के सीजन में लुधियाना में अंडाें की खपत बढ़ जाती है। इसके चलते ही काराेबारी दाम बढ़ा देते हैं।

यह भी पढ़ें-Ludhiana News: मिनी सचिवालय की पार्किंग में हो रही अधिक वसूली, MLA गाेगी ने ADC को ठेका रद करने के दिए निर्देश

यह भी पढ़ें-Ludhiana Cycle Valley का इंफ्रास्ट्रक्चर पूरा, बिरला ग्रुप सहित 5 कंपनियाें ने प्लांट लगाने काे खरीदी जमीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.