Move to Jagran APP

Dussehra 2022: लुधियाना में दशहरे पर सुरक्षा कड़ी, मेला स्थलाें पर फायर टेंडर तैनात; कई जगह रूट डायवर्ट

Dussehra 2022 औद्याेगिक शहर लुधियाना में दशहरे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। एडीसीपी आपरेशंस समीर वर्मा ने बताया कि बुधवार काे शहर के भीड़भाड़ वाले बाजारों व माल में पुलिस का सर्च आपरेशन जारी रहा।

By Rajan Kumar Edited By: Vipin KumarPublished: Wed, 05 Oct 2022 07:45 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 07:45 AM (IST)
Dussehra 2022: लुधियाना में दशहरे पर सुरक्षा कड़ी, मेला स्थलाें पर फायर टेंडर तैनात; कई जगह रूट डायवर्ट
Dussehra 2022: दशहरा पर्व में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी कड़ी। (जागरण)

राजन कैंथ, लुधियाना। Dussehra 2022: दशहरा पर्व में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने तैयारियां पूरी कर लीं हैं। इसका जायजा लेने के लिए एडीजीपी एनआरआइ व साइबर सेल परवीन सिन्हा विशेष तौर पर पहुंचे। उस दौरान एडीसीपी 4 के दफ्तर में हुई बैठक में उन्हाेंने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने संबंधी निर्देश जारी किए। बैठक में उन्होंने कहा कि शहर में जिन जगहों पर भी दशहरा मेलों का आयोजन किया जा रहा है। वहां फायर ब्रिगेड का फायर टेंडर और एंबुलेंस की तैनाती को सुनश्चित किया जाए।

loksabha election banner

मेला स्थलों पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की मांग

डीसी आफिस में भेजे पत्र के माध्यम से सभी मेला स्थलों पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की मांग की गई है। उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि मेला स्थलों पर खुद जाकर चेक करें कि उनके ऊपर से बिजली की हाई टेंशन न निकलती हो। ताकि धार्मिक आयोजन में किसी प्रकार के हादसे की आशंका न रहे। परवीन सिन्हा ने मेला स्थल का दौरा कर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तूभ शर्मा व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

भीड़भाड़ वाले बाजारों व माल में पुलिस का सर्च आपरेशन

एडीसीपी आपरेशंस समीर वर्मा ने बताया कि मंगलवार शहर के भीड़भाड़ वाले बाजारों व माल में पुलिस का सर्च आपरेशन जारी रहा। कमिश्नरेट पुलिस के अलावा 500 अतिरिक्त जवान सुरक्षा व्यवस्था पर निगरानी रखेंगे। इसके अलावा एकस्ट्रा फोर्स की एक कंपनी रिजर्व में रखी गई है। शहर के सभी मेला स्थलों पर ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी। शरारत करने वालों को मौके पर ही काबू करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शहर में आने व जाने वाले सभी रूट पर नाकाबंदी करके संदिग्ध वाहनों पर नजर रखी जा रही है।

पीसीआर टीमों को फ्री रखा

सभी थाना प्रभारियों को अपने इलाकों में गश्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं। शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति न बने, इस लिए पीसीआर टीमों को फ्री रखा गया है। जरूरत पड़ने पर उन्हें मौके पर भेज कर रोड जाम खुलवाने का काम लिया जाएगा। दशहरा वाले दिन ट्रैफिक पुलिस को 70 अतिरिक्त पुलिस जवान दिए गए हैं। ग्लाडा ग्राउंड में होने वाले रावन दहन के चलते बुधवार शाम एक घंटे के लिए चंडीगढ़ रोड का ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-प्यार ने बनाया चाेरः गर्लफ्रेंड काे खुश करने के लिए तैयार किया गिरोह, ढाई महीने में चाेरी की सैकड़ों गाड़ियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.