जागरण संवाददाता, लुधियाना। वैक्सीनेशन में लुधियाना जिला सूबे में सबसे आगे हैं। वीरवार को लुधियाना में छह घंटे में एक लाख 52 हजार 26 लोगों को वैक्सीन की डोज लगवाकर नया रिकार्ड बनाया है। इसके साथ ही जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 25 लाख के पार हो गया है। बुधवार जिला सेहत विभाग को वैक्सीन की 1 लाख 29 हजार डोज मिली थी जिसके बाद वीरवार को जिले में 270 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए। अब तक 25 लाख, 75 हजार 826 लोग वैक्सीन की डोज लगा चुके हैं। गौरतलब है कि वैक्सीनेशन मुहिम 16 जनवरी 2021 से शुरू हुई थी। नौ महीने में सेहत विभाग 15 लाख के आंकड़े तक पहुंच गया है। जिले में 18 साल अधिक के उम्र के करीब 26 लाख लोग वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए योग्य हैं। एक या दो दिन में लुधियाना अपनी योग्य आबादी को 100 फीसद वैक्सीनेशन के आंकड़े तक पहुंच जाएगा।

डेंगू के छह और मरीज मिले

जिले में वीरवार को डेंगू के छह और मरीज सामने आए हैं। इनमें से दो मरीज लुधियाना के हैं जबकि चार मरीज दूसरे जिलों के रहने वाले हैं। जिले में डेंगू मरीजों की कुल संख्या 94 हो चुकी है। वहीं, डेंगू के अब भी 1023 संदिग्ध मामले हैं जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

शिविर में 450 लोगों ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन

मोहल्ला भट्टियां में वीरवार को कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। नगर कौंसिल के प्रधान कमलजीत सिंह लद्दड़ इस दौरान विशेष तौर पर पहुंचे। कैंप में 200 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। लद्दड़ ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से कोविड वैक्सीन को लेकर लगातार कैंप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों टीका जरूर लगवाना चाहिए। इस अवसर पर सेहत विभाग की तरफ से एएनएम रू¨पदर कौर, एएनएम गुरप्रीत कौर, बल¨वदर कौर, कमलजीत कौर मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें-  Coronavirus Vaccination Ludhiana : लुधियाना में वैक्सीनेशन में नया रिकार्ड, छह घंटे में डेढ़ लाख लोगों ने लगवाया टीका; 25 लाख के पार हुआ आंकड़ा

Edited By: Vinay Kumar