लुधियाना [दिलबाग दानिश]। लुधियाना के शेरपुर एरिया में कोरोना वायरस (Coronavirus COVID-19) के संदिग्ध मरीजों को लेने गई सेहत विभाग की टीम पर कुछ लोगों ने रविवार दोपहर को हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि यह संदिग्ध तब्लीगी जमात से संबंधित लोगाें के संपर्क में आए थे। पता चलने पर सेहत विभाग की टीम उन्हें लेने गई थी।

रविवार दोपहर करीबन एक बजे के आसपास 108 एंबुलेंस के दो मुलाजिम और तीन मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों ने जैसे ही इन लोगों को एंबुलेंस में बैठाया तो एक व्यक्ति ने इसकी वीडियो बनानी शुरू कर दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसका विरोध जताया। इस पर वीडियो बनाने वाला व्यक्ति ने टीम के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी।

देखतेे ही देखते कुछ और लोग भी वहां इकट्ठे हो गए। उन्होंने भी धक्कामुक्की शुरू कर दी और एंबुलेंस के आगे खड़े हो गए।  जब सेहत कर्मियों ने लोगों को समझाना चाहा तो वे लाठियों से हमला करने लगे। टीम जैसे-तैसे संदिग्धों को लेकर अस्पताल पहुंची। इस दौरान स्वास्थ्य टीम के कर्मियों को चोटेें लगी हैं। 

एसएमओ डॉ. पूनम गोयल का कहना है कि शेरपुर एरिया की मुस्लिम कॉलोनी गली नंबर-4 में कोरोना वायरस संदिग्धों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम वहां पहुंची थी। जैसे ही टीम ने संदिग्धों को एंबुलेंस में बैठाया तो टीम के साथ धक्का-मुक्की की जाने लगी। लाठियांं भी बरसाई गई। जैसे-तैसे टीम घायल सदस्‍यों को सिविल अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस घटनास्‍थल पर पहुंच गई है और मामले की छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें: Tablighi Jamaat का राज्य कार्यालय बंद, मस्जिद में छिपे 13 जमाती हिरासत में

बता दें, इससे पहले देश के अन्य हिस्सों में भी तब्लीगी जमातियों व उनके समर्थकों द्वारा हमले की खबरें आ रही हैं। जमातियों पर अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों से दुर्व्यवहार के आरोप भी लग रहे हैं। लुधियाना में यह पहला ऐसा मामला है। सेहत विभाग व पुलिस की टीम पूरी तरह से सक्रिय है। ऐसे लोगों का पता लगाया जा रहा है जो जमातियों के संपर्क में आए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!