जेएनएन, संगरूर। दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के समागम के बाद अचानक बढ़े Coronavirus COVID-19 Positive मरीजों से पूरी तब्लीगी जमात चर्चा में है। जमात के मालेरकोटला स्थित राज्यस्तरीय कार्यालय में भी कर्फ्यू के बाद से सन्नाटा पसरा हुआ है। सभी प्रबंधक अपने घरों में हैं। पंजाब से कितने लोग मरकज गए, कब लौटे, कहां से कितने लोगों को भेजा गया और अब वे कहां हैं उस बारे में कोई भी कुछ नहीं बोल रहा। 

राज्य कार्यालय के गेट पर पोस्टर चिपकाए गए हैं, जिसमें लिखा है कि कोरोना वायरस में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नमाज अदा करने न पहुंचें। सभी अपने घरों पर ही नमाज अदा करें। इसी केंद्र से ही प्रशिक्षण लेकर जमाती दूसरे शहरों व राज्यों में जाते हैं। कर्फ्यू से पहले रोजाना नमाज अदा करने बड़़ी़ संख्या में भाईचारे के लोग जमा होते थे, लेकिन अब 12 दिन से सन्नाटा है। शनिवार को मालेरकोटला से 20, अमरगढ़ व अहमदगढ़ से 59 जमातियों को जांच के लिए लाया गया। प्रशासन अन्य जमातियों की भी जांच में जुट गया है।

बाघापुराना में मस्जिद में छिपे 13 जमाती हिरासत में

मोगा के बाघापुराना स्थित गांव चीदां की मस्जिद में छिपे 13 जमातियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया और स्वास्थ्य जांच के लिए सिविल अस्पताल ले गई। ये सभी तब्लीगी जमात में गए थे। सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और सैंपल जांच के लिए भेजे दिए हैं। बठिंडा में भी शनिवार को जमात में गए 38 लोगों को ढूंढकर आइसोलेशन वार्ड में पहुंचाया गया। कपूरथला के गांव कोट करार खां के एक ही परिवार के 14 सदस्यों के सैंपल जांच के लिए भेजकर परिवार को क्वारंटाइन कर दिया है।

माहिलपुर के एक युवक को भी सिविल अस्पताल होशियारपुर में भर्ती कराया गया है। लुधियाना में भी एक मस्जिद में दूसरे राज्यों के 50 मुस्लिम मिले हैं। इन सभी को मस्जिद में ही क्वारंटाइन कर दिया है। इनकी स्वास्थ्य जांच करवाई जा रही है। ये सभी धर्म के प्रचार प्रसार के लिए यहां आए थे। इनमें केरल के 14, मध्य प्रदेश के पांच और दिल्ली के आठ लोग हैं।

खन्ना का आरिफ भी गया था मरकज, मोबाइल रिकॉर्ड में नाम अजय भारद्वाज

खन्ना के गुरु तेग बहादुर नगर निवासी आरिफ सैफी भी जमात में गया था, लेकिन वह दो माह से घर नहीं आया है। मोबाइल भी बंद है। मरकज के रिकॉर्ड में उसका नाम आरिफ सैफी है, जबकि मोबाइल रिकॉर्ड के अनुसार अजय भारद्वाज है। पत्नी अंजु भारद्वाज भी साथ ही है। आरिफ के तीन बच्चों, मकान मालिक के परिवार सहित सात लोगों को घर में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

19 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव, 11 की अभी आएगी

तब्लीगी जमात में शामिल फतेहगढ़ साहिब के 30 लोगों में से 19 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 11 की अभी आनी है। सिविल सर्जन डॉ. एनके अग्रवाल ने बताया कि सभी को आइसोलेट कर दिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!