संवाद सहयोगी, अबोहर। ब्लाक अबोहर व खुइयां सरवर की आंगनावाडी वर्करों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार काे हल्का बल्लूआना के कांग्रेस विधायक नत्थूराम के अनाज मंडी स्थित कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल करते हुए नारेबाजी की। यह हड़ताल आल पंजाब आंगनबाडी कर्मचारी यूनियन की प्रांतीय प्रधान हरगोबिंद कौर के दिशा निर्देशों पर की गई।

मौके पर मौजूद खुइयां सरवर ब्लाक की प्रधान इंद्रजीत कौर व अबोहर ब्लाक-1 की प्रधान गुरवंत कौर ने बताया कि इस दौरान यूनियन की 21 मेंबरों ने कांग्रेसी विधायकों की सोई हुई आत्मा को जगाने के लिए सुखमणि साहिब का पाठ भी किया। इस दाैरान प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

यह भी पढ़ें-Misdeed in Ludhiana: सड़क से महिला को जबरन झोपड़ी में ले जाकर किया दुष्कर्म, आराेपित गिरफ्तार

विधायक के घर के बाहर गरजीं वर्कर

संवाद सूत्र, तलवंडी भाई। आंगनवाड़ी वर्करों व हेल्परों ने शनिवार को मांगों को लेकर फिरोजपुर देहाती की कांग्रेस विधायक सतकार कौर के निवास के बाहर भूख हड़ताल की। सुबह दस बजे शुरू हुई भूख हड़ताल के दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं ने सुखमणि साहिब का पाठ शुरू किया। घर के बाहर भूख हड़ताल शुरू होने की जानकारी मिलते ही विधायक सतकार कौर प्रदर्शनकारी महिलाओं को मिलने पहुंची। उन्होंने आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर की मांगे सुन कर सरकार तक बात पहुंचाने का वादा किया।  प्रदर्शनकारियों को आश्वासन देने पर विधायक ने उनसे मांग पत्र लिया। प्रदर्शन कर रही महिला नेताओं ने कहा कि उन्होंने जायज मांगों के लिए पहले भी रोष प्रदर्शन, धरने दिए हैं। लेकिन आंगनवाड़ी मुलाजिमों की एक न सुनी गई। 

ये है मांगें

सुखमणि साहिब का पाठ कर आंगनवाड़ी मुलाजिमों ने शांति रहने का संदेश भी दिया। आंगनवाड़ी मुलाजिमाें को नर्सरी टीचर का दर्जा देने, पंजाब की वर्कर और हेल्पर को हरियाणा पेट्रर्न पर मान भत्ता देने की मांग कर रहे है। आंगनवाड़ी सेंटर के लाभपात्री के लिए राशन पहनने की तरह ही वर्कर के सेंटर को भेजने और ठेकेदारी व्यवस्था का आंगनवाड़ी मुलाजिम सख्त विरोधी करते है। यूनियन नेताओं ने विधायक को मुख्यमंत्री पंजाब चरनजीत सिंह चन्नी के नाम मांग पत्र दिया।

यह भी पढ़ें-अब राजा वडिंग ने भी साधा Aroosa Alam के बहाने कैप्टन पर निशाना, पूछा- क्या यह सुरक्षा के लिए खतरा नहीं

Edited By: Vipin Kumar