Move to Jagran APP

KBC में 1 करोड़ जीतने वाले जसकरण सिंह को CRPF ने किया सम्मानित, कपूरथला में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

Winner Of KBC Jaskaran Singh पंजाब के कपूरथला में सीआरपीएफ (CRPF) के अधिकारियों और जवानों ने कौन बनेगा करोड़पति (KBC) कार्यक्रम में 1 करोड़ रुपये जीतने वाले जसकरण सिंह को सम्मानित किया। जसकरण सिंह के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जसकरण सिंह ने जवानों को संबोधित करते हुए ज्ञान की ताकत व कार्य करने में आत्मविश्वास की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया।

By Naresh kumarEdited By: Rajat MouryaPublished: Mon, 18 Sep 2023 10:25 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2023 10:25 PM (IST)
KBC में 1 करोड़ जीतने वाले जसकरण सिंह को CRPF ने किया सम्मानित (फोटो- जागरण)

कपूरथाला, संवाद सहयोगी। Jaskaran Singh Winner Of KBC आईएसटीसी प्रांगण में 245 बटालियन सीआरपीएफ के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा 'कौन बनेगा करोड़पति' कार्यक्रम में एक करोड़ रुपये जीतने वाले युवा जसकरण सिंह को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि जसकरण पंजाब के जिला तरनतारन (Tarn Taran) के बॉर्डर ऐरिया के गांव खालड़ा का रहने वाला है और वर्तमान में चल रहे 'कौन बनेगा करोड़पति' कार्यक्रम (Kaun Banega Crorepati) के 15वें सीजन में एक करोड़ रुपये जीतने वाला पहला प्रतिभागी है।

सामान्य परिवार से संबंध रखता है जसकरण सिंह

जसकरण (Jaskaran Singh) एक सामान्य परिवार से संबंध रखता है। लेकिन अपने ज्ञान की ताकत से उसने एक करोड़ रुपये की राशि जीती और केबीसी के सभी प्रश्नों के उत्तर बड़े आत्मविश्वास के साथ दिए।

ये भी पढ़ें- Pathankot: दरिंदगी की हदें पार! आठ साल की मासूम से दुष्‍कर्म, प्‍लाई फैक्‍टरी में काम करता था हैवान; केस दर्ज

जसकरण ने जवानों को किया संबोधित

जसकरण सिंह ने जवानों को संबोधित करते हुए ज्ञान की ताकत व कार्य करने में आत्मविश्वास की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया। सभी जवानों ने अनेक प्रकार के प्रश्न पूछकर सम्मान कार्यक्रम का पूरा आनंद उठाया।

KBC जीतने के बाद क्या बोले थे जसकरण सिंह?

जसकरण सिंह ने बताया था कि वे सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं। उनका पूरा फोकस उस तरफ है। वे चाहते हैं कि देश की सबसे मुश्किल परीक्षा पास करके वे IAS बने। उन्होंने यह भी कहा कि वे पिछले चार साल से शो की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने बहुत से लोगों को इस मंच पर जीतते हुए और अपने सपने पूरे करते देखा है।

जसकरण ने कहा, "मैं भी ऐसा करना चाहता था और पूरे आत्मविश्वास के साथ आया था। मेरा मानना ​​है कि अगर आप सपना देख रहे हैं तो आपको बड़े सपने देखने चाहिए और खुद पर भरोसा रखना चाहिए। हालांकि, मैं इतनी दूर आकर और यह राशि जीतकर खुश हूं। इससे निश्चित तौर पर मेरी पढ़ाई में मदद मिलेगी।"

ये भी पढ़ें- लुधियाना दोहरा हत्याकांड: युवती के प्रेमी ने 2 दोस्तों की दातर से काट की हत्या, एक की आंख बाहर निकली; 4 अरेस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.