Move to Jagran APP

गन्ना किसानों ने दसूहा में जाम किया रेलवे ट्रैक, जालंधर-जम्मू रूट की 17 ट्रेनें रद, 13 डायवर्ट

होशियारपुर के दसूहा में किसानों ने गन्ने का बकाया न मिलने पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। रेलवे 17 ट्रेनों को रद कर दिया है जबकि 13 का रूट बदला गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 03:22 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 08:45 PM (IST)
गन्ना किसानों ने दसूहा में जाम किया रेलवे ट्रैक, जालंधर-जम्मू रूट की 17 ट्रेनें रद, 13 डायवर्ट

जागरण संवाददाता, जालंधर। होशियारपुर के दसूहा में रंधावा शुगर मिल से गन्ना का बकाया न मिलने से गुस्साए किसानों ने शनिवार दोपहर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। धरना-प्रदर्शन के कारण जालंधर-जम्मू रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही ठप होने से यात्री परेशान हैं। करीब 44 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। रेलवे ने 17 ट्रेनों को रद और १३ को डायवर्ट किया है। 7 को आंशिक रूप से रद और 7 को समय बदलकर चलाने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

इससे पहले ट्रैक पर बड़ी संख्या में पहुंचे किसानों ने सरकार और शुगर मिल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया। मौके पर होशियारपुर की डीसी ईशा कालिया और दसूहा के एसडीएम हरचरन सिंह किसानों को मनाने में जुटे हुए हैं। इस कारण करीब एक दर्जन गाड़ियों को जालंधर और आसपास के स्टेशनों पर रोका गया। जम्मू जा रही हिमगिरि एक्सप्रेस को भोगपुर रोका गया। यह ट्रेन कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलती है। कानपुर-जम्मूतवी ट्रेन को अलावलपुर स्टेशन पर रोका गया है। भागलपुर-जम्मूतवी का रूट डायवर्ट करके इसे बटाला-अमृतसर के रास्ते जम्मूतवी भेजा जा रहा है। अहमदाबाद-जम्मूतवी ट्रेन दोपहर 12:55 से जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर खड़ी है।

किसानों का आंदोलन लंबा चलने की संभावना है। इसी के दृष्टिगत रेलवे ने कुछ गाड़ियों को डाइवर्ट करना शुरू कर दिया है। सबसे ज्यादा कैंट स्टेशन से जम्मूतवी की ओर जाने वाली गाड़ियां प्रभावित हो रही हैं। गन्ना किसानों की लड़ाई शुगर मिल प्रबंधन और सरकार से है लेकिन उनके धरने से रेल यात्रियों की सांसें अटक गई हैं। सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म पर ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे यात्रियों इस बात से परेशान हैं कि पता नहीं कब तक वे अपनी मंजिल पहुंच पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.