जागरण संवाददाता, जालंधर। डेरा बाबा मुराद शाह में गायक गुरदास मान की तरफ से की गई टिप्पणी पर भड़के सिख सदस्यों का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। बुधवार को भी सारे सिख संगठनों के सदस्य एसएसपी कार्यालय के बाहर डटे रहे। उनकी मांग थी कि गुरदास मान के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया जाए और उसको गिरफ्तार किया जाए। हालांकि मंगलवार को गुरदास मान ने एक वीडियो जारी कर माफी मांगी और कहा था कि उन्होंने किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए कोई बात नहीं कही।

वीडियो जारी होने के बाद पुलिस प्रशासन ने धरने पर बैठे सिख संगठनों के सदस्यों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। मंगलवार की रात धरना जारी रहा और बुधवार को सारे लोग धरने पर बैठे रहे। सिख संगठनों के पदाधिकारियों का कहना था कि जब तक पुलिस गुरदास मान पर मामला दर्ज नहीं करती तब तक धरना खत्म नहीं होगा। पुलिस प्रशासन बुधवार को भी सारे सिख संगठनों के सदस्यों को समझाने का प्रयास कर रहा थी। उधर, नकोदर में भी सिख संगठनों ने धरना प्रदर्शन जारी रखा और हाइवे जाम करने की धमकी दी। इस संबंध में एसएसपी नवीन सिंगला का कहना था कि बातचीत के प्रयास जारी हैं।

बता दें कि नकोदर में डेरा बाबा मुराद शाह में साईं लाडी शाह को तीसरे गुरु श्री गुरु अमरदास जी का वंशज बताने पर शुरू हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। वहीं इस मामले को लेकर मंगलवार को पंजाबी गायक गुरदास मान ने वीडियो जारी कर माफी मांग ली। 20 अगस्त को रात को सिंगर गुरदास मान ने नकोदर में बाबा मुराद शाह मेले के दौरान विशेष प्रस्तुति दी थी। कोरोना के कारण पिछली बार मेले का आयोजन नहीं किया गया था। इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालु डेरा बाबा मुराद शाह के दरबार में माथा टेकने पहुंचे थे। दो दिवसीय मेला 19 अगस्त से आयोजित किया गया था।

यह भी पढ़ें-  रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अमृतसर से शताब्दी, गरीब रथ एवं इंटरसिटी समेत 10 ट्रेनें हुई बहाल; आठ अभी भी रद

यह भी पढ़ें-  Jalandhar Weather Update : जालंधर में आज दिनभर मौसम बना रहेगा सुहावना, तीन दिन बाद बारिश के आसार

 

Edited By: Vinay Kumar