Move to Jagran APP

Punjab Special Trains: रेलों की लेटलतीफी का रेलवे ने निकाल लिया गजब का तोड़! अब इन रूटों पर चलेंगी ये समर स्पेशल ट्रेनें

Punjab Special Trains List रेलगाड़ियों के देरी से आने का क्रम अभी भी जारी है। जिस वजह से रेलों में भीड़-भाड़ बढ़ गई है। ऐसे में रेलवे ने समर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया है। बता दें कि रेलों में इस दौरान यात्रियों को सीट न मिलने के चलते जमीन पर बैठकर यात्रा तय करनी पड़ रही है।

By Ankit Sharma Edited By: Prince Sharma Tue, 11 Jun 2024 08:49 PM (IST)
Punjab Special Trains: रेलों की लेटलतीफी का रेलवे ने निकाल लिया गजब का तोड़! अब इन रूटों पर चलेंगी ये समर स्पेशल ट्रेनें
पंजाब में समर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया है

जासं, जालंधर। निरंतर तापमान बढ़ता जा रहा है, गर्मी के बढ़ने के साथ-साथ यात्रियों की परेशानियां थमने का नाम ही नहीं ले रहीं। घंटों-घंटों तक रेलगाड़ियों के देरी से आने का सिलसिला जारी है। 

वहीं रेलवे स्टेशनों पर भी गर्मी के चलते यात्रियों की हालत खराब है। शुद्ध व सस्ता पेयजल पीने का इंतजाम तो स्टेशन पर पहले से ही नहीं हैं। ऐसे में रेलवे के नल व प्लेटफॉर्म नंबर एक पर लगाए गए दो वाटर कूलरों से ही पानी भरने के लिए जद्दोजहद यात्रियों को करनी पड़ रही है।

वहीं ट्रेनों के डिले होने से इसका असर दूसरी रेलगाड़ियां पर भी पड़ रहा है। यात्री वेटिंग व जनरल टिकट लेकर समय पर आने वाली गाड़ियों में ही सवार हो रहे हैं। जिस वजह से रेलगाड़ियों में भी निरंतर भीड़ बढ़ती जा रही है। अब रेलवे की तरफ से रेलगाड़ियों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए कुछ समर स्पेशल रेल गाड़ियां चलाने का भी फैसला लिया है।

ये रही देरी से आने वाली रेल गाड़ियां

अंडमान एक्सप्रेस 16031 पौने तीन घंटे, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा 09097 साढ़े तीन घंटे, मालवा एक्सप्रेस 12919 दो घंटे, आम्रपाली एक्सप्रेस 15707 डेढ़ घंटा, सचखंड एक्सप्रेस 12715 सवा एक घंटा, झेलम एक्सप्रेस 11077, शालीमार एक्सप्रेस 14661, जम्मू तवी एक्सप्रेस 18309, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 18237 एक घंटा देरी से पहुंची। इसके अतिरिक्त भी कई रेलगाड़ियां देरी से आईं।

ये समर स्पेशल रेलें चलेंगी

रेलवे की तरफ से दरभंगा अमृतसर स्पेशल 05559-05560 चलाई जा रही है। जिसमें दरभंगा से अमृतसर स्पेशल रेल 05559 को 13 जून से रात 8.20 पर चला जाएगा, जो अगले दिन रात 11.50 पर जालंधर स्टेशन पहुंचेगी, वहीं अमृतसर दरभंगा स्पेशल रेल 05560 को अमृतसर से सुबह 4.25 पर चलाया जाएगा, जो 5.27 पर जालंधर स्टेशन पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें- Accident In Punjab: श्री खुरालगढ़ साहिब से लौट रहे श्रद्धालुओं का कैंटर पलटा, हादसे में तीन की मौत; 49 घायल