Move to Jagran APP

Punjab Election 2022: कैप्टन ने पटियाला से किया नामांकन, कहा- विकास के लिए किया भाजपा से गठबंधन

Punjab Election 2022 पंजाब के पूर्व सीएम एवं लोक कांग्रेस पार्टी के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। कैप्टन की पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 31 Jan 2022 01:50 PM (IST)Updated: Mon, 31 Jan 2022 01:50 PM (IST)
पटियाला सीट से नामांकन पत्र दाखिल करते कैप्टन अमरिंदर सिंह। फोटो- एएनआइ

जेएनएन/एएनआइ, पटियाला। पंजाब के पूर्व सीएम एवं लोक कांग्रेस पार्टी के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला विधानसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। कैप्टन की पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। इस मौके पर उनके साथ पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

नामांकन भरने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि पंजाब के विकास के लिए पंजाब लोक कांग्रेस का भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन बेहद लाजमी है। उन्होंने कहा कि जहां मौजूदा केंद्र सरकार का अभी 2 साल का कार्यकाल बाकी है, वहीं केंद्र में अगले 5 साल के लिए भी भाजपा की ही सरकार बनेगी। इस तरह इन 7 सालों में पंजाब को विकास के रास्ते पर लाने के लिए भाजपा के साथ पंजाब लोक कांग्रेस का गठबंधन जरूरी है।

कैप्टन ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार की मदद के बिना पंजाब को विकास के रास्ते पर आगे नहीं बढ़ाया जा सकता, क्योंकि पंजाब की वित्तीय स्थिति पहले ही काफी खराब है। कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर चरणजीत सिंह चन्नी को प्रस्तुत किए जाने के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि यह कांग्रेस का मसला है। इससे उन्हें कुछ लेना देना नहीं है। 

चन्नी द्वारा दो विभिन्न विधानसभा सीटों से नामांकन भरे जाने के सवाल पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में वह भी दो विधानसभा सीटों पटियाला शहरी और लंबी से चुनाव लड़े थे और लंबी में वह हार गए थे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें लंबी में सिर्फ प्रकाश सिंह बादल को दबाने के लिए ही भेजा था। अब चरणजीत सिंह चन्नी को 2 सीटों पर क्यों लड़ाया जा रहा है, इस बारे में वह कुछ नहीं बता सकते।

आम आदमी पार्टी के कन्वीनर अरविंद केजरीवाल की सरकार द्वारा दिल्ली में समाज कल्याण की विभिन्न सुविधाओं को शुरू किए जाने संबंधी सवाल पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि दिल्ली माडल को लागू करने में अरविंद केजरीवाल दिल्ली में ही पूरी तरह से असफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पब्लिक को विभिन्न सुविधाएं मुफ्त में देने का ऐलान करना आसान है और उन्हें लागू करना बहुत ज्यादा मुश्किल। विभिन्न पार्टियों द्वारा जारी किए जा रहे जाने वाले चुनाव घोषणापत्र को एक लीगल डाक्यूमेंट बनाए जाने के मुद्दे पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह इसका समर्थन करते हैं। 

Koo App
पंजाब लोक कांग्रेस के संस्थापक, सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और देश की राजनीति के कद्दावर नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह साहब ने आज पटियाला विधान सभा से अपना नामांकन दाखिल किया। पंजाब लोक कांग्रेस और भाजपा इस चुनाव में सहयोगी हैं। मैं वहां कैप्टन साहब के बराबर जोश और उत्साह के साथ उपस्थित रहा। उन्होंने ये सीट चार बार जीती है। इस बार भी जीत का सिलसिला बरकरार रहेगा, यह हम सहयोगी ही नहीं विरोधी भी मानते हैं। - Gajendra Singh Shekhawat (@gssjodhpur) 31 Jan 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.