अमृतसर, जेएनएन। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को निराले अंदाज में दिखे। उन्‍होंने एक टी स्‍टाल में बेंच पर बैठकर चाय और कचौरी का आनंद लिया। उनके साथ उपमुख्‍यमंत्री ओपी सोनी सहित कांग्रेस के विधायक व अन्‍य नेता भी थे। इस दौरान सीएम चन्‍नी का शायराना अंदाज भी दिखा और उन्‍हाेंने लोगों काे खास अंदाज में बेहतर पंजाब बनाने का भरोसा दिलाया।

शायराना अंदाज में बोले सीएम.. नींद से जागो नए ख्याब दिखाएंगे तुम्हें

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी श्रीराम तीर्थ से माथा टेककर जब निकले तो श्री दुर्ग्‍याणा तीर्थ जाते हुए वह नवजोत सिंह सिद्धू के कहने पर कूपर रोड स्थित ज्ञानी टी स्टाल में रुक गए। सड़क किनारे लगे स्टूल पर बैठकर उन्होंने सिद्धू ओम प्रकाश सोनी और सुखबिंदर सिंह सुखसरकरिया के साथ चाय, कचौडी और सैंडविच का आनंद लिया।

सड़क पर चाय पी करवाया सादेपन का एहसास, शायरी भी सुनाई

मुख्‍यमंत्री ने सड़क किनारे इस तरह चाय पीकर अपने सादेपन का एहसास कराया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने उन्हें सीएम बनने पर बधाई दी तो उन्होंने शायराना अंदाज में कहा, 'चलते फिरते हुए महताब दिखाएंगे तुम्हें, हमने मिलना कभी यह पंजाब दिखाएंगे तुम्हें।', इसके बाद उन्‍होंने कहा, 'चांद हर छत पर है सूरज है हर आंगन में, नींद से जागो नए ख्याब दिखाएंगे तुम्हें।'सभी नेता लगभग पंद्रह मिनट वहां रुके। अपने पुराना अंदाज में चन्नी ने लोगों को अच्छा पंजाब बनाने का वादा भी किया। सीएम के इस रूप को लोगों ने खूब पसंद किया।

टी स्‍टाल पर बेंच पर बैठकर चाय पीते पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी। (जागरण)

नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम चन्नी को जब चाय का गिलास थमाया तो उन्होंने एक घूंट पिया और फिर कटोरी मंगवा कर चाय उसमें डाल कर पीनी शुरू कर दी। सिद्धू और चन्‍नी को कचौरी का स्‍वाद भी खूब पसंद आया।

टी स्‍टाल पर नवजोत सिंह सिद्धू व सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने इस अंदाज में लिया कचौरी का आनंद।

इस दौरान दोनों ने वहां मौजूद लोगों से संवाद भी किया और उनको विकास का वादा किया। चन्‍नी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि पंजाब की नई सरकार का एकमात्र उद्देश्‍य व संकल्‍प आम लोगाें का भला करना है।

इस दौरान सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी, पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजाेत सिंह सिद्धू और उपमुख्‍यमंत्री ओपी सोनी सहित कांग्रेस के विधायक व नेता काफी उत्‍साहित दिखाई दिए। पंजाब के मुख्‍यमंत्री चन्‍नी और सिद्धू ने कहा कि यह सरकार सभी वर्ग और संप्रदायों की सरकार है। उन्‍होंने कहा कि अब सरकार और प्रशासन के दरवाजे सभी के लिए खुले रहेंगे। आम लोगों को अपने काम के लिए नहीं भटकना होगा।

यह भी पढ़ें: श्री हरमंदिर साहिब व जलियांवाला बाग पहुंचे नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व नवजोत सिंह सिद्धू, देखिए तस्वीरें

मुख्‍यमंत्री के आम लोगों का अंदाज देखकर वहां मौजूद लोग काफी खुश थे। उन्‍होंने कहा कि यदि सरकार का यह अंदाज आगे भी जारी रहे तो बेहतर होगा। इस दौरान पुलिस के लिए सुरक्षा को लेकर चुनौती बनी रही। पुलिस ने पूरे क्षेत्र को अपने कब्‍जे में ले लिया था।

पुलिस बैंड के सदस्‍य के साथ सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी। (जागरण)

मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने अमृतसर के जिला प्रशासनिक परिसर में सलामी लेने दौरान अपना खास अंदाज दिखाया। सलामी लेने के बाद वह पुलिस बैंड टीम के पास पहुंच गए और उसे टीम के सदस्‍यों से मिले। उन्‍होंने बैंड का नेतृत्‍व कर रहे कर्मी को सीने से लगा लिया।

यह भी पढ़ें: श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी व नवजोत सिद्धू, जलियांवाला बाग में शहीदों की श्रद्धांजलि दी

Edited By: Sunil Kumar Jha