Move to Jagran APP

Punjab By Election 2024: जालंधर पश्चिम सीट पर इस दिन होगा, नामांकन से लेकर रिजल्ट तक; यहां पढ़ें सारी जानकारी

Punjab Latest News देश में लोकसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं। अब पंजाब की जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट (Jalandhar West By Election) पर उपचुनाव होगा। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि चुनाव आने वाली 10 जुलाई को होगा। वहीं14 जून अधिसूचना (शुक्रवार) को जारी की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून (शुक्रवार) होगी।

By Rohit Kumar Edited By: Prince Sharma Mon, 10 Jun 2024 05:23 PM (IST)
Punjab By Election 2024: जालंधर पश्चिम सीट पर इस दिन होगा, नामांकन से लेकर रिजल्ट तक; यहां पढ़ें सारी जानकारी
Punjab By Election 2024: नामांकन पत्रों की जांच 24 जून (सोमवार) को होगी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। जालंधर पश्चिम (एससी) उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान होगा। इस संबंध में भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।

13 जुलाई को आएगा परिणाम

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि 14 जून अधिसूचना (शुक्रवार) को जारी की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून (शुक्रवार) होगी।

नामांकन पत्रों की जांच 24 जून (सोमवार) को होगी जबकि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून (बुधवार) है। उन्होंने कहा कि 10 जुलाई (बुधवार) को मतदान होगा और 13 जुलाई (शनिवार) को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा।

चुनाव संहिता लागू हो गई है

सिबिन सी ने कहा कि उपचुनाव की घोषणा के साथ ही आज यानी सोमवार से जालंधर पश्चिम क्षेत्र में चुनाव संहिता लागू हो गई है। यह संहिता 15 जुलाई (सोमवार) तक चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक लागू रहेगी। बता दें कि 34-जालंधर पश्चिम (एससी) विधायक शीतल अंगुराल के इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई थी।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut Slap Row: 'पंजाब आतंकवादी है... कहना गलत', कंगना के बयान पर CM मान ने गिना डाली पंजाब की खासियतें