Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update: शहर में आज दिन भर छाए रहेंगे बादल, तेज धूप भी करेगी बेहाल

मौसम विशेषज्ञ डाक्टर दलजीत सिंह ने कहा कि तापमान में एक बार फिर से तेजी के साथ बदलाव आए हैं। इस वजह से मौसम विभाग का पूर्वानुमान भी निरंतर बदल गया है। आने वाले दिनों में गर्मी का प्रकोप बढ़ता हुआ नजर आएगा जिससे शहरवासियों की परेशानियां बढ़ेंगी।

By Ankit SharmaEdited By: DeepikaPublished: Thu, 29 Sep 2022 08:26 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 08:26 AM (IST)
Jalandhar Weather Update: शहर में आज दिन भर छाए रहेंगे बादल, तेज धूप भी करेगी बेहाल
जालंधर में आज भी हल्के बादल आसमान में छाए रहेंगे। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update: शहर में वीरवार को दिनभर आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। हालांकि इस दौरान सूर्य देव की तपिश के साथ-साथ तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है। अगर यह पूर्वानुमान पूरी तरह से सटीक रहा तो दिनभर धूप और गर्मी खूब सताएगी। इस वजह से तापमान 32 डिग्री से अधिक तक पहुंच सकता है।

loksabha election banner

उसके बाद के दिनों में आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा और तापमान भी बढ़ेगा। अगर एक दिन पहले की बात करें तो बुधवार को एक डिग्री तक की तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। इस वजह से अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

मौसम विशेषज्ञ डाक्टर दलजीत सिंह ने कहा कि तापमान में एक बार फिर से तेजी के साथ बदलाव आए हैं। इस वजह से मौसम विभाग का पूर्वानुमान भी निरंतर बदल गया है। आने वाले दिनों में तेजी से गर्मी का प्रकोप बढ़ता हुआ नजर आएगा, जिससे शहरवासियों की परेशानियां बढ़ेंगी। हालांकि चार दिन पहले की बात करें तो तापमान में 8 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई थी। इससे दिन और रात के समय ठंडक का अहसास होने लग पड़ा था। मानसून वापसी के बाद अब एक दम से गर्मी बढ़ गई है।

डाक्टर रविदत्त शर्मा ने कहा कि मौसम में आ रहे बदलाव के साथ-साथ बदन दर्द, सिर चकराना, घबराहट आदि समस्याओं के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही हैं। ऐसे में सबसे महत्वपूर्ण यही है कि सभी खानपान का ध्यान रखें और बाहरी तले हुए खाने व फास्ट फूड आदि का सेवन करने से परहेज रखें। जिन मरीजों को ब्लड प्रेशर, हृदय रोग आदि की समस्याएं हैं उन्हें तो इन बातों का सबसे ज्यादा ध्यान रखना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar Today 29th September 2022: शहर में कई स्थानाें पर आज लगेंगे फ्री वैक्सीनेशन कैंप; जानें और क्या है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.