Move to Jagran APP

Corona Returns: जालंधर में नए केस फिर सैकड़ा पार, मेरिटोरिस स्कूल के 11 स्टूडेंट्स सहित 120 पॉजिटिव, 2 की मौत

कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही आखिरकार शहर को लोगों को भारी पड़ी है। रविवार को लंबे समय बाद एक साथ 100 से ज्यादा मामले रिपोर्ट किए गए हैं। जिले में 120 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं दो मरीजों की मौत दर्ज की गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 03:53 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 03:53 PM (IST)
Corona Returns: जालंधर में नए केस फिर सैकड़ा पार, मेरिटोरिस स्कूल के 11 स्टूडेंट्स सहित 120 पॉजिटिव, 2 की मौत
जालंधर में लंब समय बाद 100 से ज्यादा कोरोना वायरस केस रिपोर्ट किए गए हैं। (सांकेतिक फोटो)

जालंधर, जेएनएन। कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही आखिरकार शहर को लोगों को भारी पड़ी है। रविवार को लंबे समय बाद एक साथ 100 से ज्यादा मामले रिपोर्ट किए गए हैं। जिले में 120 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें 11 केस मेरिटोरिसस स्कूल के बच्चों के हैं। वहीं, दो मरीजों की मौत दर्ज की गई है। अन्य संक्रमितों में अध्यापक, सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल के स्टाफ सदस्य, एक डाक्टर और कुछ परिवारों के तीन से चार सदस्य भी शामिल हैं। राहत की बाद है कि 58 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद सरकारी व गैर-सरकारी अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

loksabha election banner

शनिवार को भी पॉजिटिव आए थे मेरिटोरियस स्कूल के 7 बच्चे

नए कोरोना वायरस संक्रमणों में सबसे ज्यादा मामले कपूरथला रोड स्थित मेरिटोरियस स्कूल के बच्चों के 11 हैं। यहां शनिवार को 7 बच्चे पॉजिटिव मिले थे। अब तक यहां कुल 18 बच्चे पॉजिटिव मिल चुके हैं। इस कारण अभिभावकों में डर फैल गया है।

यह भी पढ़ें - दूसरी के चक्कर में होशियारपुर में तीन बच्चों के पिता ने की पत्नी की हत्या, मरने तक किए तेजधार हथियार से वार

इन कारणों से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के नए केस

बता दें कि घर से बाहर और बाजारों में लोगों के लापरवाही से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। करीब दो सप्ताह पहले तक जहां दिन में 20-30 केस आते थे। वहीं अब नए मामले फिर 100 के पार पहुंच गए हैं। इसका बड़ा कारण यह है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले घटते देख लोग लापरवाह हो गए। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना छोड़ दिया। साथ में शारीरिक दूरी के नियम की भी धज्जियां उड़ाने लगे। यहीं कारण है कि एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.