जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Forecast Jalandhar: शुक्रवार की बात शनिवार को भी दिन भर धूप खिली रहेगी। इस दौरान गर्मी तथा उमस में इजाफा हो जाएगा, तो तापमान में भी निश्चित रूप से बढ़ोतरी होनी तय है। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे को लेकर दिए गए हैं। हालांकि, मौसम विभाग ने पहले से ही अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह रोजाना धूप खिली रहने की संभावना पहले से जताई थी। इस हिसाब से आने वाले कई दिनों तक रोजाना धूप खिली रहेगी।

यह भी पढ़ें-Vegetables Prices Hike: लुधियाना में टमाटर-प्याज के दाम डेढ़ गुना बढ़े, 100 रुपये किलाे बिक रही शिमला मिर्च

 

तापमान में और इजाफा हाेने के आसार

दरअसल, अक्टूबर माह के शुरुआती दिनों के बाद रोजाना धूप खिल रही है। इसके चलते सितंबर के मध्यांतर तक अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस चल रहा तापमान नौ डिग्री सेल्सियस बढ़कर 35 डिग्री सेल्सियस पहुंच चुका है। वहीं, आने वाले कई दिनों तक मौसम यथावत रहने के कारण तापमान में और भी इजाफा हो सकता है। जबकि सितंबर महीने में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह जाने के बाद तड़के तथा देर रात को लोगों ने ठंड महसूस की थी। इस बीच लोगों को सितंबर में नवंबर व दिसंबर जैसी ठंड का एहसास भी हुआ।

यह भी पढ़ें-Electricity Crisis In China: चीन के बिजली संकट से लुधियाना की इंडस्ट्री पर संकट, स्वदेशी कोयले के दामों में इजाफा

 

फिलहाल लोगों को गर्मी से नहीं मिलेगी निजात

इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि फिलहाल लोगों को गर्मी से निजात मिलने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि आने वाले कई दिनों तक रोजाना धूप खिली रहेगी। जिससे तापमान में इजाफे के साथ साथ गर्मी भी यथावत रहेगी। हालांकि आने वाले दिनाें में माैसम में बदलाव देखने काे मिल सकता है।

यह भी पढ़ें-National Cyber ​​Security : यूजीसी के निर्देश के बाद कालेज एक्टिव, स्टूडेंट्स काे साइबर अपराधाें बारे किया जाएगा जागरूक

 

 

Edited By: Vipin Kumar