Move to Jagran APP

Farmers Strike: फगवाड़ा के पास रोकी गई अमृतसर शताब्दी, 14 ट्रेनें डायवर्ट; गन्ने पर MSP बढ़ाने के लिए किसानों का धरना जारी

Farmers protest in Jalandhar गन्ने के दाम बढ़ाने की मांग पर किसानों का धरना तीसरे दिन भी जारी है। जिसके चलते आज भी जालंधर में नेशनल हाईवे बंद है। तो वहीं आज किसानों ने रेल यातायात को भी बंद कर दिया है। उन्होंने 11 बजे से जालंधर के धन्नोवाली में रेल यातायात को बंद करने की घोषणा की थी। किसानों ने अमृतसर शताब्दी 12031 को आगे नहीं जाने दिया।

By Preeti GuptaEdited By: Preeti GuptaPublished: Thu, 23 Nov 2023 11:42 AM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2023 04:00 PM (IST)
गन्ने की MSP बढ़ाने को लेकर तीसरे दिन भी किसानों का धरना जारी

जागरण संवाददाता, जालंधर। Farmers Strike in Jalandhar: पंजाब में गन्ने के दाम न बढ़ाने की मांग पर किसानों की नारजगी अभी तक जारी है। प्रशासन द्वारा कोई हल न निकलने से किसानों ने राज्य सरकार के खिलाफ धरना दिया हुआ है।

loksabha election banner

जिसके चलते आज भी जालंधर में नेशनल हाईवे बंद है। तो वहीं आज किसानों ने रेल यातायात को भी बंद कर दिया है। उन्होंने अमृतसर शताब्दी 12031 को आगे जाने नहीं दिया। साथ ही किसानों ने 15707 आम्रपाली एक्सप्रेस को चहेडू में रोक दिया। 

14 गाड़ियां डायवर्ट

बता दें कि रेलवे की तरफ से अभी तक 14 रेल गाड़ियों को डायवर्ट किया गया है जबकि चार रेल गाड़ियों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है।

देखिए लिस्ट:

धन्नोवाली फाटक पर किसानों का धरना जारी

अमृतसर से जालंधर और जालंधर से जम्मू जाने वाले रूट पर ही रेल गाड़ियों को चलाया जा रहा है अभी अहमदाबाद जम्मूतवी को सिटी रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया है।  जानकारी के मुताबिक किसानों जालंधर के धन्नोवाली फाटक पर धरना लगाकर बैठे हुए हैं। उन्होंने आज जालंधर के धन्नोवाली में रेल यातायात को बंद किया और हाथों में झंडा लिए  रेल की पटरियों पर बैठ गए। अभी तक सर्विस लेन के दोनों तरफ चल रही सर्विस लेन पर भी ट्रैफिक बंद कर देने का ऐलान कर दिया है।

किसानों का धरना जारी, आज रोकेंगे रेल

संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष बलविंदर सिंह मल्ली ने कहा धरने में कोई बदलाव नहीं होगा। रेलवे ट्रैक पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, ठीक 11:30 बजे रेल रोकने की अनाउंसमेंट बार-बार मंच से हो रही है।

बता दें कि गन्ने के रेट बढ़ाने (Demand of increase MSP on sugarcane) की चलते 21 नवंबर से किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। बीते दिन इस मामले में चंडीगढ़ में किसानों की बैठक की जानी थी, पर वह बैठक का भी आयोजन नहीं किया गया।

'जब तक नहीं मानती सरकार तब तक जारी रहेगा धरना'

बैठक न होने से किसानों का सरकार के प्रति और गुस्सा फूट पड़ा। किसानों ने घोषणा की है कि जब तक पंजाब सरकार गन्ने का रेट बढ़ाने की मांग नहीं मान लेती, तब तक धरना जारी रहेगा। इसके बाद किसान संगठन 26 नवंबर को चंडीगढ़ कूच करेंगे। दरअसल, राज्य सरकार से किसानों की मांग है कि पराली जलाने के दर्ज किए गए केस रद्द किए जाएं और गन्ने पर MSP को 450 किया जाए।

यह भी पढ़ें-  जालंधर-लुधियाना NH हाइवे पूरी तरह से बंद, गन्ने की बढ़ी कीमतों पर पंजाब सरकार के खिलाफ किसानों का 'हल्लाबोल'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.