Move to Jagran APP

जालंधर में सीएम चन्नी की रैली में आचार संहिता तोड़ने पर सुशील रिंकू, बलराज ठाकुर को चुनाव आयोग का नोटिस, 10 फरवरी को तलब किया

चुनाव आयोग के स्थानीय अधिकारियों ने मुख्यमंत्री चन्नी के मंगलवार को जालंधर दौरे के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे के बीच ही प्रचार किया जा सकता है।

By Vinay KumarEdited By: Wed, 09 Feb 2022 05:31 PM (IST)
जालंधर में सीएम चन्नी की रैली में आचार संहिता तोड़ने पर सुशील रिंकू व बलराज ठाकुर को नोटिस भेजा है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में चुनाव आयोग के स्थानीय अधिकारियों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मंगलवार को जालंधर दौरे के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर नोटिस जारी किया है। जालंधर वेस्ट हलके से कांग्रेस प्रत्याशी सुशील रिंकू व जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलराज ठाकुर को नोटिस की कापी भेज दी गई है और 10 फरवरी को सुबह चुनाव अधिकारी के समक्ष स्पष्टीकरण के लिए तलब किया है। चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे के बीच ही प्रचार किया जा सकता है। लेकिन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी मंगलवार रात 9 बजे जालंधर पहुंचे और केंद्रीय विधान सभा हल्का जालंधर वेस्ट विधान सभा हल्का और जालंधर नार्थ विधानसभा हलका में रात 9 बजे से लेकर रात 12:00 बजे तक रैलियों को संबोधित किया।

बता दें कि बीते मंगलवार को चन्नी ने देर रात जालंधर में आकर रामा मंडी में जनसभा की थी और उसके बाद व्यस्त हल्के में चुनावी कार्यक्रम में शिरकत की थी। रात 8 बजे के बाद आयोग की हिदायताओं के अनुसार कोई भी उम्मीदवार चुनाव प्रचार कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं ले सकता है व ना ही कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सकता है ना ही कोई जनसभा की जा सकती है और ना ही रैलियां। इसके बाद भी कई उम्मीदवार लगातार आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। कल मुख्यमंत्री ने अपने जालंधर के दौरान आयोग की गाइडलाइंस की पालना नहीं की और चुनावी कार्यक्रमों में शिरकत की थी।

वहीं रामामंडी पहुंचे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने जनसभा को संबोधित किया था। उन्होंने संबोधित करते हुए अपने 111 दिन के कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाईं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि उन्होंने बिजली सस्ती कर दी है। इससे लोगों को काफी राहत मिली है।

यह भी पढ़ें-  Punjab Election : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को जालंधर में, फिजीकल रूप से करेंगे चुनावी जनसभा