Move to Jagran APP

Punjab By-Election: 'आप भगत को जिताएं मैं मंत्री बनाऊंगा', चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सीएम भगवंत मान ने मांगे वोट

Punjab By- Election पंजाब के जालंधर वेस्ट सीट पर 10 जुलाई को मतदान होना है। इस सीट पर प्रचार की कमान खुद सीएम भगवंत मान ने उठा रखी है। सोमवार को सीएम ने कई जनसभाओं को संबोधित किया। सीएम ने आप कैंडिडेट मोहिंदर भगत के लिए वोट मांगा और उन्हें मंत्री बनाने की बात कही। उन्होंने कांग्रेस और अकाली दल पर जोरदार हमला बोला।

By Manupal Sharma Edited By: Rajiv Mishra Tue, 09 Jul 2024 09:39 AM (IST)
जालंधर वेस्ट सीट पर सीएम मान ने संभाली प्रचार की कमान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जालंधर। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सोमवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मोहिंदर भगत के पक्ष में जमकर प्रचार किया। मुख्यमंत्री ने वार्ड नंबर 12, 75 और 36 में जनसभाएं की। उन्होंने लोगों से कहा कि ईवीएम पर झाड़ू का बटन पांचवें स्थान पर है, लेकिन उन्होंने भगत को पहले नंबर पर लाना है।

कांग्रेस और अकाली दल पर बोला हमला

मुख्यमंत्री ने अपनी जनसभाओं में कांग्रेस, अकाली दल और भाजपा पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि भगवान सब कुछ अच्छे के लिए करता है। जालंधर वेस्ट के लोगों को ईमानदार विधायक मिलना था, इसीलिए एक भ्रष्ट व्यक्ति ने इस्तीफा दे दिया।

सीएम भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के लिए कहा कि मोहिंदर भगत नाम से भी भगत हैं और स्वभाव से भी भगत हैं। उन्होंने कहा कि जनता भगत को जिताएं, वे उन्हें मंत्री बनाएंगे।

सुखबीर सिंह बादल के लिए कही ये बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल जैसी पार्टियां और सुखबीर बादल जैसे नेता उनका मुकाबला नहीं कर सकते हैं। हम तापमान पूछकर घर से नहीं निकलते। आप के नेता आम परिवारों से आते हैं, इसलिए वे लोगों के बीच रहकर उनके लिए काम करते हैं।

मान ने कहा कि जालंधर उनकी कर्मभूमि है। यहां के विकास से जुड़ी हर मांग पर वह हस्ताक्षर कर उसे पास करेंगे। आम लोगों के जीवन में मुस्कुराहट और खुशियां लाना ही उनका लक्ष्य है।

'केजरीवाल को झूठे मामले में जेल में डाला गया'

सीएम मान ने कहा अरविंद केजरीवाल को झूठे मामले में जेल में डाला गया है। आइए उनके लिए यह चुनाव जीतें। मान ने कहा कि अकाली दल बादल की हालत इतनी खराब हो गई है कि सुखबीर बादल अपने उम्मीदवार से समर्थन वापस लेकर लोगों से बहुजन समाज पार्टी को वोट देने के लिए कह रहे हैं।

पंजाब में अकाली दल जीरो हो गया है। अब पारंपरिक पार्टियां और उसके नेता घबरा गए हैं, क्योंकि आम लोग विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री बन गए हैं।

अब कई पार्टियां आपके वोट पाने के लिए पैसे बांटेंगी, ‘लक्ष्मी’ को ना मत कहें, इसे स्वीकार करें। यह आपका ही पैसा है, जो उन्होंने आपसे लूटा है, लेकिन अपना वोट ईमानदार नेता को ही दें।

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: 'बागी हम नहीं सुखबीर बादल...', बीबी जगीर कौर ने अकाली दल बचाओ मुहिम चलाने का किया एलान

पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ करूंगा काम- मोहिंदर भगत

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने इस दौरान कहा कि पश्चिम हलके के लोग एक बार उन्हें सेवा करने का अवसर प्रदान करें। वह पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ उनके काम करेंगे।

उन्होंने लोगों से मुख्यमंत्री मान को प्रोत्साहित करने और पंजाब के लोगों के लिए और भी अधिक उत्साह के साथ काम करने के लिए आप को वोट देने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें- Punjab By-Election: भगवंत मान ने संभाली उपचुनाव की कमान, चार दिनों से कर्मचारी संगठनों को क्यों मना रहे सीएम?