तरनतारन [धर्मवीर सिंह मल्हार]। त्योहारों के दिनों में पंजाब को दहलाने लिए पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के माध्यम से भारत भेजी असलहा की बड़ी खेप रात को काउंटर इंटेलिजेंस और बीएफएफ ने बरामद की है। इसमें 22 विदेशी पिस्टल, 44 मैगजीन, 100 कारतूस (9एमएम) एक किलो हेरोइन, 72 ग्राम अफीम शामिल है।

काउंटर इंटेलिजेंस के एआईजी सुखमिंदर सिंह मान को सूचना मिली थी कि पंजाब का माहौल खराब करने लिए पाक की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने मंगलवार को ही अलर्ट किया था। जिस दौरान काउंटर इंटेलिजेंस की टीम को पता चला कि ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान से असलहा की खेप भारत भेजी गई है।

रात को सेक्टर खेमकरण के बीओपी टीबंध के पास प्लास्टिक के बैग को बरामद किया गया। जिसकी बीएफएफ और काउंटर इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने तलाशी ली। बैग से 9एमएम मार्का के 22 विदेशो पिस्टल, 44 मैगजीन, 100 कारतूस, एक किलो हेरोइन, 72 ग्राम अफीम मिली। जिसके बाद बीएसएफ और काउंटर इंटेलिजेंस ने मिलकर तलाशी आभियान शुरू कर दिया है।

मोबाइल फोन काल की ट्रेसिंग के आधार पर हुई बरामदगी

काउंटर इंटेलिजेंस के अधिकारियों को कुछ फोन नंबर मिले थे जिनकी ट्रेसिंग की गई। ट्रेसिंग दौरान कुछ नाम सामने आए जो पहले भी पाक से असलहा और नशा मंगवा चुके थे। इसके साथ पता चला कि रात को ड्रोन के माध्यम से और खेप आई हैं। इस खेप को बीएसएफ की 101 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट आशीष कपूर, काउंटर इंटेलिजेंस के 4 इंस्पेक्टर इंदरदीप सिंह की संयुक्त टीम ने बरामदगी की। सूत्रों के मुताबिक खालिस्तानी मूवमेंट को हवा देने लिए पाकिस्तान में बड़ी योजना बनाई गई है।

राजाताल बीओपी पर सुनी ड्रोन की आवाज, बीएसएफ ने किए दो राउंड फायर

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित बीओपी राजाताल के पास बीएसएफ के जवानों ने मंगलवार की देर रात ड्रोन की आवाज सुनी। इसके बाद बीएसएफ ने ड्रोन को तुरंत जमीन पर गिराने के बाद दो राउंड फायर किए। लेकिन वह पाकिस्तानी क्षेत्र में घुस गया। इसके बाद बीएसएफ और पुलिस देहाती पुलिस ने मिलकर राजाताल और आसपास के गांवों में सर्च अभियान चलाया। सुबह 9.30 बजे फोर्स को एक लिफाफा बरामद हुआ। जिसमें कुछ हेरोइन रखी हुई थी। फिलहाल मामले की जांच करवाई जा रही है और सर्च भी जारी है।

यह भी पढ़ें-   पूर्व कैबिनेट मंत्री जोशी का दावा, डिपो होल्डरों की आड़ में सरकारी गेहूं में घपला कर रहे कांग्रेस विधायक

Edited By: Vinay Kumar