Move to Jagran APP

भाभी के कत्‍ल मामले में गायक सतविंदर बुग्गा पर FIR, अमरजीत कौर का 21 दिन बाद किया अंतिम संस्‍कार; अलग अंदाज से निकाली गई शवयात्रा

फतेहगढ़ साहिब में भाभी के कत्‍ल मामले में गायक सतविंदर बुग्गा पर FIR दर्ज हो गई है। विवार को मृतका अमरजीत कौर का अंतिम संस्कार किया गया। आखिर मौत के बाद 22वें दिन परिवार ने अंत्येष्टि का फैसला लिया। रविवार शाम को मुकारोंपुर में उनका अंतिम संस्कार किया गया। खास बात ये रही कि शव को लेटाकर नहीं बल्कि खड़ा करके शवयात्रा निकाली गई।

By Suresh Kamra Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 14 Jan 2024 10:29 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2024 10:29 PM (IST)
अमरजीत कौर का 21 दिन बाद किया अंतिम संस्‍कार (फाइल फोटो)

दीपक सूद, फतेहगढ़ साहिब। भाभी के कत्ल के मामले में गायक सतविंदर सिंह बुग्गा और उनके साथियों के खिलाफ शनिवार को केस दर्ज होने के बाद रविवार को मृतका अमरजीत कौर का अंतिम संस्कार किया गया। आखिर मौत के बाद 22वें दिन परिवार ने अंत्येष्टि का फैसला लिया। रविवार शाम को मुकारोंपुर में उनका अंतिम संस्कार किया गया। खास बात ये रही कि शव को लेटाकर नहीं बल्कि खड़ा करके शवयात्रा निकाली गई।

loksabha election banner

फ्लैट व्हील चेयर पर घर से लेकर श्मशानघाट तक ले जाया गया

मृतक अमरजीत कौर का शव को अर्थी पर नहीं बल्कि खास तौर पर तैयार की फ्लैट व्हील चेयर पर घर से लेकर श्मशानघाट तक ले जाया गया। हर कोई इसे देखकर हैरान भी हुआ। मृतक अमरजीत कौर के पति दविंदर सिंह भोला ने कहा कि यह तरीका उनकी भावना से जुड़ा हुआ था। उनकी अंतिम इच्छा थी कि पत्नी की अंतिम यात्रा इस तरीके की रहे, जिसे हमेशा याद रखा जाए।

यह भी पढ़ें: Punjab News: बलिदानी तरनदीप सिंह के गांव में बनेगा खेल मैदान, CM भगवंत मान ने परिवार को सौंपा एक करोड़ का चेक

मृतका के पति दविंदर सिंह भोला ने बताया कि 23 दिसंबर को पत्नी की मौत हुई थी। इंसाफ न मिला तो उन्होंने सिर पर पत्नी का दुप्पटा बांधकर रखा। साथ ही प्रण ले लिया था कि अगर पत्नी की मौत का इंसाफ न ले सका तो खुद भी दुनिया को अलविदा कह देगा। मृतका के पति दविंदर सिंह भोला ने बताया कि 23 दिसंबर को पत्नी की मौत हुई थी।

ये है मामला

बीती 23 दिसंबर को पंजाबी गायक सतविंदर बुग्गा की भाभी अमरजीत कौर की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। पति दविंदर सिंह उर्फ भोला ने मौत के लिए अपने भाई सतविंदर सिंह बुग्गा और उसके दो साथियों को जिम्मेदार ठहराया था। दविंदर ने खेड़ा सरकारी अस्पताल के डाक्टरों और पुलिस प्रशासन पर बुग्गा की मदद करने का आरोप लगाते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

मौत के 15 दिन बाद हाई कोर्ट के आदेश पर मृतका का पोस्टमार्टम हुआ था, जिसमें मृतका के सिर पर चोट की पुष्टि होने के बाद बडाली आला सिंह पुलिस ने गायक सतविंदर बुग्गा और उसके साथी हजारा सिंह व हरविंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल तीनों फरार चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तार के लिए छापेमारी की जा रही है।

दविंदर सिंह भोला ने एफआईआर में लिखवाया

दविंदर सिंह भोला ने एफआइआर में लिखवाया है कि भाई सतविंदर बुग्गा के साथ काफी समय से जमीनी विवाद चल रहा है। 23 दिसंबर को वह अपने खेतों में गया था तो वहां पहले से मौजूद बुग्गा और उसके दो साथियों ने उसे घेर लिया। जब वह वीडियो बनाने लगा तो उसका मोबाइल झपट लिया गया और उसे जमीन पर गिराकर गला दबाने लगे। सांस रुकने लगीं तो उसे छोड़ तीनों मोटर पर चले गए।

यह भी पढ़ें: Veer Bal Diwas 2023: मुगलों को मनवाया ताकत का लोहा, बलिदानी दी पर नहीं झुकाया सिर... यहां पढ़िए वीर बाल दिवस का इतिहास

इसी बीच वह (दविंदर) कार लेकर जाने लगा तो सतविंदर बुग्गा व हरविंदर सिंह ने खिड़की पकड़ ली और चाबी निकाल ली। तभी उसके नौकर सुशील ने घर जाकर उसकी पत्नी अमरजीत कौर को बताया। पत्नी मोटर पर आई तो बुग्गा ने उसे बाजू से पकड़ धक्का मार दिया। जमीन पर गिरने से पत्नी के सिर पर चोट लगी। इस दौरान पुलिस भी वहां आ गई। इसके बाद पहले उसकी पत्नी को सिविल अस्पताल खेड़ा, फिर फतेहगढ़ साहिब लेकर गए। वहां से सेक्टर-32 चंडीगढ़ रैफर किया गया। इसी बीच उसकी पत्नी की मौत हो गई।

पुलिस टीमों की ओर से छापेमारी जारी हैः डीएसपी

डीएसपी मोहित सिंगला ने बताया कि दविंदर सिंह उर्फ भोला के बयानों के आधार पर मामले में नामजद गायक सतविंदर बुग्गा, उसके दोस्त हरविंदर सिंह और बुग्गा के नौकर हजारा सिंह की तलाश में पुलिस टीमों की ओर से छापेमारी जारी है, उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.