Move to Jagran APP

400 बच्चों को वस्त्र व रेवड़ी-मूंगफली, चाय और पैटीज बांटे

लोहड़ी उत्तर भारत का सबसे लोकप्रिय त्योहार है। यह त्योहार पूरे देश मे मनाया जाता है।

By JagranEdited By: Fri, 14 Jan 2022 03:19 PM (IST)
400 बच्चों को वस्त्र व रेवड़ी-मूंगफली, चाय और पैटीज बांटे
400 बच्चों को वस्त्र व रेवड़ी-मूंगफली, चाय और पैटीज बांटे

संवाद सूत्र, जैतो

लोहड़ी उत्तर भारत का सबसे लोकप्रिय त्योहार है। यह त्योहार पूरे देश में मनाया जाता है। पंजाब में भी यह बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के सहयोग से संचालित नेचुरल केयर चाइल्ड लाइन की टीम द्वारा रामलीला मैदान में संस्था इंसानियत की सेवा जैतो से मिलकर बेटियों की लोहड़ी मनाई गई। इसमें समाज के लिए बेटियों को बेटों के बराबर दर्जा देने और उनको आजादी से घूमने, समाज को सुरक्षा देने का एक प्रण लेने के लिए प्रेरित किया गया।

इंसानियत की सेवा के सरपरस्त अमृत अरोड़ा ने बताया कि लोहड़ी के त्योहार पर स्लम बस्ती के 400 से अधिक बच्चों को बूट-जुराबें, कोटियां, टोपियां, रेवड़ी-मूंगफली, चाय और पैटीज अपने हाथों से बांटे गए।

कार्यक्रम के दौरान बच्ची नवप्रीत कौर ने बहुत ही सुंदर गीत पेश किए और बाकी बच्चों ने भी शानदार डांस, कविता, गीत आदि पेश किया। इसके बाद नवजन्मी बच्चियों को चाइल्ड लाइन टीम की तरफ से गर्म कपड़े भी दिए गए। इंसानियत सेवा के सरपरस्त अमृत अरोड़ा व उनके पुत्र शान अरोड़ा ने लड़कियों से केक कटवाया गया तथा सभी को लोहड़ी की शुभकानाएं दी गईं। इस कार्यक्रम में आंगनबाड़ी सुपरवाइजर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, बच्चे व उनके अभिभाविक मौजूद थे।

इंसानियत की सेवा से अमरजीत मक्कड़, जगदेव ढल्ला, अंकुश बांसल, भिदर बराड़ के अलावा इस अवसर पर सिविल हस्पताल जैतो के एसएमओ डा. वरिदर व उनका स्टाफ, सरकारी स्कूल लड़के के प्रिसिपल जसवंत सिंह बराड़ , बठिडा से गुरविदर शर्मा समाजसेवी, सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल का विशेष सहयोग रहा। सुपरवाइजर कोमल बंसल, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इंद्रजीत कौर, मीनाक्षी अंगूरी कौर, राजप्रीत, हरजीत कौर, सरबजीत कौर, चाइल्ड लाइन टीम मेंबर पलविदर कौर, विकेश कुमार, काउंसलर ज्योति बाला उपस्थित थे।