संवाद सहयोगी, फरीदकोट

नेचुरल केयर चाइल्ड लाइन की टीम ने गांव बिशनंदी में जिसमे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बच्चे उनके माता-पिता मौजूद थे के साथ लोहड़ी मनाई। चाइल्ड लाइन टीम की तरफ से बच्चों को और उनके माता-पिता को 1098 नंबर के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। उन्हें समझाया कि यह नंबर उन बच्चों के लिए है जो लावारिस,गुमशुदा,बेसहारा और घर से भागे हुए बच्चों की मदद करते हैं।

टीम की तरफ से सुखदेव सिंह सग्गू और प्रिया की तरफ से नवजन्मी बच्चियों के लिए भेजे गए सूट बांटे गए और सभी के साथ लोहड़ी का त्योहार मनाया गया।

इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता किरन रानी, भवनजीत कौर, राज कौर, सुखजीत कौर और चाइल्डलाइन से सेंटर कोआर्डिनेटर सोनिया रानी टीम मेंबर पलविदर कौर विकेश कुमार और काउंसलर ज्योति बाला उपस्थित रहे।

शिविर में लोगों के जिगर की जांच

संवाद सूत्र कोटकपूरा

राजन हस्पताल एंड हार्ट सेंटर कोटकपूरा की तरफ से मोगा मेडीसिटी सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल मोगा के सहयोग से जिगर के रोगों का फाइब्रो स्कैन टेस्ट शिविर लगाया गया। जिन व्यक्तियों को जिगर की बीमारियों की समस्या थी उनका चेकअप भी किया गया। डा. राजन सिगला ने बताया कि इस कैंप में 4000 की कीमत वाला स्कैन टेस्ट सिर्फ 1200 रुपये में किया गया है। टेस्ट में कोई समस्या आने पर डाक्टर विश्वनूर कालड़ा द्वारा सलाह भी दी गई। उन्होंने बताया कि मोगा मेडीसिटी सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल के पेट और जिगर रोगों के माहिर डाक्टर विश्वनूर सिंह कालड़ा हर मंगलवार को शाम 3 से 5 बजे तक राजन अस्पताल एंड हार्ट सेंटर में अपनी, सेवाएं देंगे और मरीजों का चेकअप करेंगे।

Edited By: Jagran