Move to Jagran APP

Chandigarh News: हिंदुओं पर दिए बयान पर ट्रूडो के ही सांसद ने उठाए सवाल, कहा- ' पन्नू पर कार्रवाई क्यों नहीं'

Canadian PM Trudeau कनाडा और भारत में इन दिनों खालिस्तानी मुद्दों को लेकर तनातनी बनी हुई है। कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो के सांसद चंद्रा आर्य ने अपने ही पीएम के बयान पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आखिर अब तक पन्नू पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थक नेता हिंदुओं को उकसाने में लगे हैं।

By Kailash Nath Edited By: Deepak SaxenaPublished: Fri, 22 Sep 2023 09:26 PM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2023 09:26 PM (IST)
हिंदुओं पर दिए बयान पर ट्रूडो के ही सांसद ने उठाए सवाल (फाइल फोटो)।

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो: प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कनाडा में रहने वाले हिंदुओं के खिलाफ जहर उगला है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर हिंदुओं को कनाडा छोड़ने के लिए कहा। वहीं, पन्नू के इस वीडियो के बाद कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी के भारतीय मूल के सांसद चंद्रा आर्य ने कहा खालिस्तान समर्थक नेता हिंदुओं को उकसाने में लगे हैं।

loksabha election banner

एक्स (ट्वीटर) पर आर्य ने अपनी ही सरकार से सवाल किया कि अभी तक पन्नू पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई। वहीं, कनाडा के रक्षा मंत्री डोमिनिक लेब्लांक ने इस वीडियो की निंदा की है। कनाडा के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री डोमिनिक लेब्लांक ने इंटरनेट मीडिया पर लिखा कि कनाडा में नफरत और धमकियों के लिए कोई जगह नहीं। उन्होंने कहा कि हिंदू कनाडाई लोगों को निशाना बनाने वाला वीडियो कनाडा मूल्यों के खिलाफ है। आक्रामकता, घृणा, धमकी या भय फैलाने वाले मूल्यों के लिए के लिए यहां कोई जगह नहीं है।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann: लॉ एंड ऑर्डर में सुधार के लिए मान सरकार गूगल से मिलाएगी हाथ, AI से अपग्रेड होगी पंजाब पुलिस

निज्जर के बाद दोनों देशों में तनाव की स्थिति

वहीं, खालिस्तान समर्थक माने जाने वाले हरजीत सज्जन का भी बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि कनाडा में हिंदू सुरक्षित हैं। उन्हें डरने की जरूरत नहीं हैं। देश में नफरत के लिए कोई जगह नहीं है। आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा संसद में दिए गए बयान जिसमें उन्होंने हत्या के लिए भारतीय एजेंसियों को जिम्मेदार ठहराया, के बाद से दोनों देशों की बीच तनाव का माहौल व्याप्त है।

कनाडा सरकार ने जताया विरोध

कनाडा पीएम ट्रूडो अपने ही देश में घिरते नजर आ रहे है। वहीं, इस गर्मागर्मी भरे माहौल में आतंकी एसएफजे के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत पन्नू ने एक वीडियो शेयर कर हिंदुओं को कनाडा छोड़कर चले जाने की धमकी दे दी। इस वीडियो के सामने आने के बाद कनाडा सरकार से लेकर अन्य सांसदों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

यही कारण है कि हरजीत सज्जन को सामने आकर यह कहना पड़ा कि यह कनाडा की नीति नहीं है। कनाडा में हिंदू सुरक्षित हैं। वहीं, कनाडा में भी पन्नू के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठ रही है। कैनेडियन हिंदू फॉर हार्मनी संगठन ने वीडियो जारी करने वालों के खिलाफ कनाडा सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि आप आरोपियों पर घृणा अपराध के तहत कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Punjab News: नशे के खिलाफ नई नीति लागू करेगी पंजाब सरकार, प्रदेश में खोले जाएंगे चार मेडिकल कॉलेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.