चंडीगढ़/मानसा, आनलाइन डेस्‍क । पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता  सिद्धू मुसेवाला की हत्‍या के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपित के पुलिस हिरासत से भाग जाने की खबर है। बताया जाता है कि सिद्धू मूसेवाला को गोली  मारने वाला गैगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शूटर टीनू पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार हुआ है। इससे पंजाब पुलिस में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने पूरे क्षेत्रकी नाकेबंद कर दी है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। दूसरी तरफ लारेंस बिश्नोई ग्रुप ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट डालकर पुलिस को धमकी दी है। पुलिस टीनू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

मानसा सीआइए प्रभारी निलंबित और गिरफ्तार

दूसरी ओर, पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि इस मामले में दीपक टीनू को ला रहे सीआइए के मानसा प्रभारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है। अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।पुलिस टीम फरार दीपक टीनू की दोबारा पकड़ने के लिए पुलिस टीमें अभियान चला रहा है। 

मानसा सीआइए टीम के चंगुल से भागा दीपक टीनू

बताया जाता है कि गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई का गुर्गा दीपक टीनू मानसा के सीआइए स्‍टाफ की हिरासत से फरार हो गया। जानकारी के अनुसार , मानसा सीआइए स्‍टाफ की टीम उसे कपूरथला जेल से रिमांंडपर ला रही थी। बताया जाता है कि इसी दौरान वह पुलिस टीम को चकमा देकर फरार हो गया।

यह भी पढ़ें: Gandhi Jayanti 2022: महात्मा गांधी का पंजाब से रहा है खास नाता, दांडी मार्च से युवाओं में भरा था जाेश

सीआइए स्‍टाफ की टीम कपूरथला जेल से वाहन में मानसा ला रही थी 

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, मानसा पुलिस ने दीपक टीनू के फरार होने की पुष्टि की है। मानसा पुलिस ने बताया है कि आज सुबह गैंगस्‍टर के करीब सहयोगी दीपक टीनू को सीआइए स्‍टाफ की टीम द्वारा निजी वाहन में कपूरथला जेल से रिमांड पर मानसा लाया जा रहा था।  इसी दौरान दीपक टीनू फरार हो गया। सिद्धू मूसेवाला हत्‍याकांड से उसके कनेक्‍शन के बारे में जांच हो रही थी।  

लारेंस बिश्‍नोई गैंंग ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्‍ट डालकर पुलिस को दी धमकी

उधर गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई गैंग के नाम पर इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्‍ट डाली गई है। इसमें पुलिस को धमकी दी गई है। पोस्‍ट में लिखा है- '' राम राम सारे भाइयों को। यह पोस्ट खास हरियाणा व पंजाब पुलिस के लिए है। हमारा भाई टीनू हरियाणा उर्फ दीपक पुलिस कस्टडी सेफरार हो गया है। पुलिस उसके साथ कुछ भी नाजायज कर सकती है। यह पोस्‍ट इसलिए डालनी पड़ रही है कि बहुत धक्का सह चुके हैं पहले ही पुलिस का, अब और नहीं सहना। हमें मजबूर न किया जाए, जाे भी कार्रवाई बनती है पुलिस अपनी कार्रवाई कर ले। हमारी मजबूरी भी समझो , भाई के साथ कुछ भी नाजायज न हो। नहीं हो इसके लिए भुगतनी पड़ेगी।

गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई गैंग के नाम पर इंटरनेट मीडिया पर किया गया पोस्‍ट। (स्रोत- इंटरनेट मीडिया)

गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्‍या की साजिश रचने का आरोप है

बताया जाता है कि उसकी मूसेवाला हत्‍याकांड को लेकर लारेंस बिश्‍नोई से बात हुई थी। दोनों ने कांन्‍फ्रेंस काल से 27 मई को बात की थी और 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या कर दी गई। मूसेवाला को गोली मारने वालों में दीपक टीनू भी शामिल बताया जाता है।     

सिद्धू मूसेवाला हत्‍या मामले में अब तक 18 आरोपित हो चुके हैं गिरफ्तार, दो मुठभेड़ में मारे गए थे

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला हत्‍याकांड में  लारेंस बिश्‍नोई भी पंजाब पुलिस के कब्‍जे में है। उसे दिल्‍ली से पंजाब पुलिस रिमांड पर ले कर आई थी। लारेंस बिश्‍नोई से पूछताछ के आधार पर कई आरोपितों की गिरफ्तारी की गई थी। दो आरोपित अमृतसर के पास एक गांव में पुलिस के साथ मुठभेड़ मारे गए थे। इस मामले में अब तक 18 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है।   

यह भी पढ़ें: जालंधर में बिजली बिल का बकाया लेने गए एसडीओ से मारपीट, 10 गांवों में 18 घंटे कटी रही लाइट

Edited By: Sunil kumar jha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट