Move to Jagran APP

Punjab News: भारत-पाकिस्तान सीमा के पास दिखा ड्रोन, 2.5 किलो हेरोइन बरामद, 4 दिन में चौथी घटना

Punjab News पाकिस्तान के तस्करों ने एक बार फिर से भारतीय सीमा पर ड्रोन भेजा है। 5-6 दिसंबर की रात को बीएसएफ की टुकड़ियों ने तरनतारन जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन को रोका। इस दौरान जवानों द्वारा किए गए सर्च ऑपरेशन में हेरोईन की खेप भी जब्त की गई।

By Nidhi AvinashEdited By: Published: Tue, 06 Dec 2022 09:40 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 12:48 PM (IST)
Punjab News: भारत-पाकिस्तान सीमा के पास दिखा ड्रोन, 2.5 किलो हेरोइन बरामद, 4 दिन में चौथी घटना
Punjab News: भारतीय सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ को मिला पीले पैकेट में 2.470 किलोग्राम का हेरोईन

चंडीगढ़, ऑनलाइन डेस्क। Pakistan Drone: पाकिस्तान (Pakistan) से ड्रोन (Drone) भेजने का सिलसिला अब तक थमा नहीं है। पाकिस्तान अपने ड्रोन के जरिए कभी हथियार तो कभी हेरोइन (Heroine) की खेप भारत में अवैध तरीके से भेजता ही रहता है। इसी कड़ी में ताजा मामला सामने आ रहा है कि पाकिस्तान के तस्करों ने एक बार फिर से भारतीय सीमा पर ड्रोन भेजा है।

loksabha election banner

5-6 दिसंबर की रात को बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर (BSF) की टुकड़ियों ने तरनतारन जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन को रोका। इस दौरान जवानों द्वारा किए गए सर्च ऑपरेशन में हेरोईन की खेप भी जब्त की गई। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने बताया कि प्रारंभिक तलाशी के दौरान, बीएसएफ ने तरनतारन में कालिया गांव के पास भारतीय क्षेत्र से हेरोइन का संदिग्ध 1 पैकेट (लगभग 2.470 किलोग्राम) बरामद किया है।

पीले पैकेट में हेरोईन की गई जब्त

बीएसएफ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ड्रोन पंजाब के तरनतारन के सरहदी गांव कालिया में देखने को मिली थी। रात के समय बीएसएफ के जवानों को ड्रोन की आवाज सुनाई दी। जवानों ने ड्रोन पर तुरंत गोलिया चलाना शुरू कर दिया लेकिन ड्रोन भागने में सफल रहा।

बीएसएफ ने रात के अंधेरे में ही अपना सर्च ऑपरेशन शुरू किया और इस दौरान उन्हें कालिया गांव के खेत में एक पीला पैकेट मिला। इस पीले पैकेट पर रस्सी का हुक बना हुआ था। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस हुक के जरिए ही ड्रोन से हेरोईन को फैंका गया होगा। पैकेट की जांच की गई जिसमें जवानों को लगभग 2.470 किलोग्राम का हेरोईन मिला।

Sidhu MooseWala Murder: पकड़ा गया मूसेवाला का हत्यारा,अमेरिका के हाथ ऐसे लगा गोल्डी बराड़, कब होगी भारत वापसी?

बीएसएफ जवानों ने चलाया तलाशी अभियान

बीएसएफ जवानों ने 6 दिंसबर यानी मंगलवार की सुबह तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान उन्हें कालिया गांव के खेत में टूटा हुआ ड्रोन मिला। अधिकारी ने कहा, 'बीएसएफ के जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तान में बैठे तस्कर के प्रयासों को नाकाम कर दिया है।

5 दिसंबर को भी ड्रोन अमतृसर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

इससे पहले पंजाब के अमृतसर के रोरनवाला कलां में सीमापार से एक ड्रोन आया था। इस ड्रोन के साथ एक हेरोईन का पैकेट भी बरामद किया गया। बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को मार गिराया था। बताया जा रहा है कि हेरोइन का पैकेट ले जा रहे पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर की आवाज सुनने के बाद बीएसएफ के जवानों ने गोलियां चलाना शुरू कर दिया था जिससे ड्रोन नीचे गिर गया। जवानों को खेत से हेरोईन भी मिली।

Security Situation in J&K: केंद्रीय गृह मंत्रालय जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर करेगा समीक्षा बैठक

4 दिन में ऐसी चौथी घटना

पिछले कुछ दिनों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन की आवाजाही में तेजी आई है। बीएसएफ के मुताबिक, 4 दिन में ऐसी चौथी घटना है। 4 दिसंबर को तरनतारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तीन किलो हेरोइन के साथ एक ड्रोन बरामद किया गया था। बीएसएफ जवानों ने 3 दिसंबर को करीब 25 किलो हेरोइन बरामद की, जिसे पाकिस्तानी ड्रोन ने फाजिल्का जिले में गिराया था। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान तस्कर लगातार हेरोईन की खेप भारत में अवैध तरीके से भजेने के लिए इन ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा हैं।

Sidhu Moose Wala Murder: गोल्डी बराड़ को भारत लाने की तैयारी, केंद्र ने पंजाब पुलिस से मांगा नया डोजियर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.