जागरण संवाददाता, मोहाली।CM Channi Sons Wedding: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बड़े बेटे नवदीप सिंह रविवार को परिणय सूत्र में बंध गए हैं। मोहाली के फेज 3बी1 स्थित गुरुद्वारा सांचा धन साहिब में उनका आनंद कारज संपन्न हुआ है। ऐसे में गुरुद्वारा में पंजाब मुख्यमंत्री चरणजीत सिहं चन्नी का पूरा परिवार और रिश्तेदार सहित अन्य लोग भी शामिल हुए। 

बता दें कि नवदीप सिंह की शादी डेराबस्सी की सिमरनधीर कौर के साथ हो रही है। आनंद कारज में कई वीआइपी भी पहुंचे थे। नवविवाहित जोड़े को मौके पर मौजूद सभी लोग बधाई दे रहे हैं। वहीं, सिमरनीधीर ने पिंक कलर का लहंगा और नवदीप ने उसी रंग की पगड़ी बांधी है। मोहाली में इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी गुलाबी रंग की पगड़ी बांधी हुई है। इससे पहले खास बता यह रही कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी परिवार के साथ खुद गाड़ी ड्राइव करके पहुंचे गुरुद्वारा पहुंचे थे।

वहीं, इस खास मौके पर दोपहर के समय पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित भी नवदंपती को आशीर्वाद देने मोहाली के फेज 3बी1 स्थित गुरुद्वारा सांचा धन साहिब में पहुंचे। उन्होंने नवदीप सिंह और सिमरनधीर कौर को परिणय सूत्र में बंधने पर बधाई दी।

नवदंपती जोड़े के साथ पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित।

वहीं, अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक नवजीत और सिमरनधीर की सोमवार को मोहाली में रिसेप्शन पार्टी होगी। मोहाली के अरिस्ता रिजोर्ट को सीएम के बेटे की रिसेप्शन पार्टी के लिए बुक किया गया है। बता दें कि रिसेप्शन पार्टी में पंजाब का पूरा मंत्रिमंडल को न्योता दिया गया है। 

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और उनकी पत्नी।

चन्नी के सीएम बनने पर बहू को भाग्यशाली मान रहा परिवार 

विवाह से पहले ही चरणजीत चन्नी कैबिनेट मंत्री से मुख्यमंत्री बन गए, जिसके लिए सीएम का परिवार नई होने वाली बहू सिमरन को बेहद भाग्यशाली मान रहा है। मुख्यमंत्री के समधी बनने जा रहे रणधीर सिंह डेराबस्सी के निकट गांव अमलाला के रहने वाले हैं। उनका जन्म अमलाला में और स्कूल और कॉलेज की शिक्षा भी डेराबस्सी में हुई। रणधीर सिंह केंद्रीय विद्यालय में बीते 17 साल से प्रिंसिपल कार्यरत हैं और इन दिनों पटियाला टंपरेरी ड्यटी पर तैनात हैं। उनके भाई बलकार सिंह व सतनाम सिंह अमलाला में ही रहते हैं। सिमरनधीर कौर इंजीनियरिंग के बाद एमबीए कर रही है।

मुख्यमंत्री का पूरा परिवार इस गाड़ी से गुरुद्वारे पहुंचा था, गाड़ी को सीएम चन्नी ने खुद ड्राइव किया।

यह भी पढ़ें - Punjab Politics: जालंधर में सुखबीर बादल ने एक साथ खेला हिंदू और दलित कार्ड, कांग्रेस को सीधी चुनौती

 

Edited By: Ankesh Thakur