Move to Jagran APP

Punjab News : साधु बनकर 35 साल जंगलों में छिपता रहा मर्डर का आरोपी, पुलिस पहुंची तो फटी रह गईं आंखें और फिर...

कहते हैं कि अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यों न हो लेकिन वह पुलिस (Chandigarh Police) से नहीं बच सकता। आज नहीं तो कल वह पकड़ा ही जाता है। ऐसे ही एक मामला चंडीगढ़ से सामने आ रहा है। जहां पर एक अपहरण और हत्या का आरोपी पुलिस से बचने के लिए साधु बनकर जंगलों में छिपता रहा। आखिर 35 साल बाद पकड़ा गया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Tue, 16 Apr 2024 09:44 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 09:44 PM (IST)
Punjab Crime News: साधु बनकर 35 साल जंगलों में छिपता रहा मर्डर का आरोपी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। (Punjab Crime Hindi News) चंडीगढ़ पुलिस के पीओ एंड समन स्टाफ सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने 35 साल पुराने हत्या के एक मामले में फरार आरोपित अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) निवासी आनंद कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उसने 18 नवंबर 1989 को 11 साल के एक बच्चे का पहले अपहरण किया और फिर उसकी हत्या कर दी। आरोपित कभी पुलिस के हाथ नहीं आया था।

loksabha election banner

चंडीगढ़ पुलिस की टीम भी आरोपी को पकड़ने के लिए बनी साधु 

वह पिछले कई सालों से यूपी के जंगलों में साधु बनकर छिपा हुआ था। चंडीगढ़ पुलिस की टीम ने भी साधु का चोला ओढ़कर आरोपित को दबोच (Chandigarh Police caught monk) लिया। दरअसल उसे पकड़ने के लिए पीओ सेल की टीम के सदस्य खुद साधु बनकर कई महीनों तक जंगल में भटकते रहे। आखिर में आरोपित उन्हें कासगंज के जंगल में मिल गया। जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

35 साल पहले आरोपित वारदात को अंजाम हुआ था फरार

पुलिस टीम उसे चंडीगढ़ ले आई है और यहां अब उसके खिलाफ लूट, अपहरण व हत्या का मुकदमा चलेगा। 35 साल पहले आरोपित वारदात को अंजाम देकर अपने गांव अलीगढ़ की अतरौली तहसील स्थित गांव हरनपुर कलां भाग गया था। वह काफी चालाक था। उसने अपना कोई एक ठिकाना नहीं बनाया। उसने पहले दो महीने ताले बनाने की फैक्ट्री में काम किया।

आरोपी हर दो महीने में बदला था ठीकाना

फिर वह पानीपत, हरियाणा (Haryana News) आ गया। जहां उसने सात साल तक तक फल-सब्जी बेचने का काम किया। फिर वह झारखंड भाग गया और वहां उसने अपना हुलिया बदल लिया। वहां वह साधु बनकर रहने लगा लेकिन वह एक ठिकाने पर दो महीने से ज्यादा नहीं रहता था। अब वह यूपी के किसी इलाके में रहने लगा था।

यह भी पढ़ें: Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की मां को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

जिसके बारे में चंडीगढ़ पुलिस को सूचना मिल गई। पुलिस ने नौ महीनों तक उसका पीछा किया। पुलिसकर्मी खुद साधु का चोला पहनकर उसे ढूंढते रहे। आखिर में पता चला कि वह कासगंज के आश्रम में छिपा है। जहां से पुलिस ने उसे दबोच लिया।

लूट के लिए की थी हत्या

पुलिस ने कैंबवाला निवासी विद्यावति की शिकायत पर केस दर्ज किया था। उसने पुलिस को बताया था कि वह अपने बेटे के साथ मनीमाजरा से कैंबवाला जा रही थी। रास्ते में तीन लोगों ने उसे घेर लिया और उसके गहने छीनने लगे। उसने जब विरोध किया तो एक आरोपित ने उस पर चाकू से हमला किया।

वह बुरी तरह जख्मी हो गई। आरोपित उसके बेटे का अपहरण कर फरार हो गए। बाद में उन्होंने उसकी हत्या कर शव जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने आनंद कुमार और अन्य आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया। इस मामले में बाकी आरोपित तो पकड़े गए थे, लेकिन आनंद फरार हो गया था।

यह भी पढ़ें: Gurdaspur Crime News: गुरुद्वारा साहिब से माथा टेक लौट रही महिला की स्कूटी को कार ने मारी टक्कर, मौके पर मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.