Move to Jagran APP

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर केस में नया खुलासा, लॉरेंस के गुर्गे ने बठिंडा जेल में रची हत्या की साजिश; शूटर्स को दी AK-47

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (Rashtriya Rajput Karni Sena) के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश लॉरेंस बिश्नोई के करीबा संपत नेहार ने बठिंडा जेल में रची थी। नेहरा ने ही हत्यारों को एके-47 राइफल भी मुहैया करवाई थी। पंजाब पुलिस ने इस संबंध में राजस्थान की पुलिस को फरवरी माह में इनपुट भी दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Thu, 07 Dec 2023 08:46 AM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2023 08:48 AM (IST)
लॉरेंस के गुर्गे ने बठिंडा जेल में रची थी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश

रोहित कुमार, चंडीगढ़। Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (Rashtriya Rajput Karni Sena) के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में नया खुलासा हुआ है। गोगामेड़ी की हत्या की साजिश बठिंडा जेल (Bathinda Jail) में बंद लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के बेहद करीबी संपत नेहरा (Sampat Nehra) ने रची थी।

loksabha election banner

यही नहीं नेहरा ने ही हत्यारों को एके-47 राइफल भी मुहैया करवाई थी। खास बात यह है कि पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) के हाथ करणी सेना प्रमुख की हत्या की साजिश का पता कई महीने पहले लग गया था।

राजस्थान पुलिस को फरवरी में ही मिल गई थी सूचना

पंजाब पुलिस ने इस संबंध में राजस्थान की पुलिस को फरवरी माह में इनपुट भी दिया था। इस संबंध में पंजाब के स्पेशल डीजीपी ने राजस्थान के डीजीपी को पत्र लिखा था। यही नहीं, एक पत्र पंजाब के एजीटीएस (एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स) के डीआइजी ने एडीजी इंटेलिजेंस को लिखा था। उधर, अब इस मामले में राजस्थान पुलिस संपत नेहरा को पंजाब से प्रोडक्शन वारंट पर लेने की तैयारी कर रही है।

संपत नेहरा ने रची गोगामेड़ी की हत्या की साजिश

बता दें कि हथियार तस्करी के मामले में पंजाब पुलिस संपत नेहरा को तिहाड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। उससे पूछताछ के दौरान ही गोगामेड़ी की हत्या की प्लानिंग का खुलासा हुआ था। इसके बाद राजस्थान पुलिस को बताया गया था कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग का संपत नेहरा जेल के बाहर अपने शूटरों को टास्क दे चुका है। इसके लिए आधुनिक हथियार भी मुहैया करवाए गए हैं।

सलमान को मारने की ली थी जिम्मेदारी

संपत नेहरा वही गैंगस्टर है जिसने अभिनेता सलमान खान को मारने की जिम्मेदारी ली थी और वह घटना को अंजाम देने के लिए मुंबई भी पहुंच गया था। संपत के पास जो पिस्टल थी उसकी रेंज ज्यादा नहीं थी इसलिए वह सलमान को नहीं मार सका था।

आरोपित के खिलाफ पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़ में हथियार तस्करी, टारगेट कीलिंग, हत्या की कोशिश सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पंजाब पुलिस के इनपुट के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भी नेहरा को रिमांड पर लिया था। इससे करीब 10 दिन तक हथियार तस्करी को लेकर पूछताछ की गई थी।

एजीटीएफ रेड अलर्ट पर

लॉरेंस गैंग का नेटवर्क तोड़ने के लिए एजीटीएफ केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर कर काम कर रही है। इस मामले में अब तक उसके 70 के करीब गुर्गों को पकड़ा जा चुका है। पंजाब पुलिस की लॉरेंस गैंग पर पैनी नजर है। राजस्थान की वारदात के बाद एजीटीएफ रेड अलर्ट पर है। अजरबैजान से नेपाल तक पंजाब एजीटीएफ लगातार एक्शन मोड में है। इस मामले में भी एजीटीएफ अपनी ओर से कार्रवाई कर रही है।

हरियाणा में नितिन फौजी के घर पहुंची एसटीएफ और पुलिस

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के गांव दौंगड़ा जाट में रहने वाले नितिन फौजी का नाम भी सामने आया है। उसे पकड़ने के लिए बुधवार को एसटीएफ और हरियाणा पुलिस की टीम ने गांव में छापा भी मारा। लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। हालांकि पुलिस ने उसके परिवार के सदस्यों से पूछताछ की।

नितिन और रोहित ने की गोगामेड़ी की हत्या

एसटीएफ ने फौजी की पत्नी से भी लंबी पूछताछ की। एसटीएफ ने रेवाड़ी से दीपांशु नामक एक अन्य बदमाश को भी काबू किया है। नितिन का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है। आरोप है कि नितिन और उसके सहयोगी रोहित राठोड़ ने गोगामेड़ी की हत्या की है। नितिन 16 जाट रेजिमेंट में तैनात है और वह आठ नवंबर को छुट्टी पर आया था। उसके पिता कृष्ण भी सेवानिवृत्त फौजी हैं और उसका दूसरा भाई विकास भी सेना में है।

यह भी पढ़ें- Punjab: लॉरेंस बिश्नोई Viral Video मामला, IG बोले- पंजाब की जेलों में नहीं बनाई गई वीडियो

नितिन फौजी को पकड़ने के लिए हरियाणा में अलर्ट जारी

कृष्ण गांव में नंबरदार हैं। उनका कहना है कि नितिन छुट्टी पर आने के बाद से गायब चल रहा है। वह कहां है, उसकी कोई जानकारी नहीं है। हरियाणा के डीजीपी ने मंगलवार को ही राज्य में अलर्ट जारी कर दिया था। डीआइजी एसटीएफ सिमरदीप सिंह के अनुसार अभी कोई गिरफ्तारी नहीं की है।

यह भी पढ़ें- ED Raid on Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों पर ED का एक्शन, हरियाणा और राजस्थान में एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.