Move to Jagran APP

Navjot Singh Sidhu कांग्रेस के चुनाव प्रचार से बनाएंगे दूरी, IPL में करते दिखेंगे कमेंट्री; इस सीट से लड़ने की थी चर्चा

एक तरफ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) का बिगुल बज चुका है तो वहीं दूसरी ओर आईपीएल 2024 भी शुरू होने वाला है। पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनाव से दूरी बनाई है। पहले ऐसी खबर थी कि वह पटियाला संसदीय सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसे में शायद वह अपनी पार्टी के प्रचार में भी नहीं दिखेंगे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Tue, 19 Mar 2024 11:27 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 12:22 PM (IST)
Punjab Lok Sabha Election 2024: चुनावी रण से दूर होंगे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू। फाइल फोटो

इन्द्रप्रीत सिंह,चंडीगढ़। लंबे समय बाद नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) एक बार फिर से क्रिकेट कंमेंटेटर के रूप में अपनी पारी की नई शुरूआत कर रहे हैं। यानी वे इंडियन पॉलिटिकल लीग से दूर रहकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में काम करेंगे। दरअसल पिछले लंबे समय से वह पार्टी की सक्रिय राजनीति से दूर हैं और प्रांतीय लीडरशिप के साथ उनकी पट नहीं रही है। स्टार स्पोर्टस ने अपने इंटरनेट अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर कहा है कि , सरदार ऑफ कामेंटरी बॉक्स इज बैक।

loksabha election banner

 चुनाव के समय सक्रिय राजनीति से बनाएंगे दूरी

साफ है कि उनके आईपीएल में कमेंट्री करने से वह सक्रिय राजनीति में उस समय दूर रहेंगे जब पार्टी को उनकी जरूरत होगी। चूंकि संसदीय चुनाव और आईपीएल का समय एक ही है इसलिए उनके कमेंटरी में व्यस्त होने से वह चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

पटियाला संसदीय सीट से लड़ने की थी चर्चा

कांग्रेस पार्टी (Punjab Congress) की प्रांतीय लीडरशिप उन्हें पटियाला संसदीय सीट (Patiala parliamentary seat) पर उतारना चाहती थी और पार्टी हाई कमान पर लगातार जोर डाला जा रहा था कि उन्हें परनीत कौर की जगह पर पटियाला से खड़ा किया जाए। कांग्रेस में लंबे समय तक सांसद रही परनीत कौर पिछले हफ्ते भाजपा में शामिल हो गई हैं और उनका यहां से भाजपा की टिकट पर लड़ना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: PBKS Matches Live Streaming: मोहाली में पंजाब किंग्स के साथ भिड़ेगी ये टीम, इन जगहों पर मुफ्त में ले सकेंगे मैच का आनंद

'दैनिक जागरण' से बातचीत में कहा था नहीं लड़ेंगे चुनाव

ऐसे में किसी बड़े चेहरे के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू को उतारे जाने की तैयारी की जा रही थी लेकिन नवजोत सिद्धू ने दो दिन पहले दैनिक जागरण के साथ बातचीत करते हुए कहा कि वह संसदीय चुनाव नहीं लड़ेंगे।

अब जिस तरह से उन्होंने आईपीएल में कमेंट्री करने का निर्णय लिया है उससे साफ है कि वह अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे क्योंकि संसदीय चुनाव और आईपीएल साथ साथ चलेंगे। हालांकि आईपीएल का अभी पहले चरण का कार्यक्रम ही जारी हुआ है। शेष कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय की वार्षिक कन्वोकेशन कार्यक्रम में शामिल होंगे NSA डोभाल और पूर्व राष्ट्रपति कोविन्द


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.