Move to Jagran APP

सिद्धू की उम्‍मीदों को कांग्रेस ने‍ दिया बड़ा झटका, पंजाब के कांग्रेस प्रभारी ने कहा- पार्टी में जगह नहीं

नवजोत सिंह सिद्धू को अब कांग्रेस ने जोर का झटका दिया है। अब तक सिद्धू काे कांग्रेस का भविष्‍य बता रहे पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने उनकी उम्‍मीदों को ताेड़ दिया है। रावत ने कहा है कि अभी उनके लिए पार्टी या प्रदेश सरकार में जगह नहीं है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 12:10 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 08:33 AM (IST)
सिद्धू की उम्‍मीदों को कांग्रेस ने‍ दिया बड़ा झटका, पंजाब के कांग्रेस प्रभारी ने कहा- पार्टी में जगह नहीं
पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत।

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और फायर ब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू को उनकी पार्टी ने बड़ा झटका दिया है। हाल ही में सिद्धू को 'कांग्रेस का भविष्य' बताने वाले पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत की राय बदल गई है। उन्होंने कहा है कि सिद्धू के लिए अभी पार्टी और राज्‍य सरकार में कोई जगह नहीं है। रावत के इस बयान से सिद्धू के कांग्रेस में फिर से स्‍थापित होने की उम्‍मीदों को झटका लगा है। दरअसल, कांग्रेस सिद्धू के राहुल गांधी की ट्रैक्‍टर यात्रा में अपनी ही राज्‍य सरकार पर हमला करने से नाराज है।

loksabha election banner

हरीश रावत ने कहा- सिद्धू के लिए अभी पार्टी व सरकार में कोई वैकेंसी नहीं

हरीश रावत ने कहा कि पंजाब कांग्रेस की कमान सुनील जाखड़ के हाथ में है और पंजाब सरकार में उन्हें लेने या न लेने का फैसला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को करना है। ऐसे में आज की तारीख में नवजोत सिंह सिद्धू के लिए पार्टी या सरकार में कोई वैकेंसी नहीं है। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि आने वाले समय में उनका बेहतर उपयोग किया जाएगा। रावत का यह बयान राहुल गांधी की पंजाब में खेती बचाओ यात्रा खत्म होने के बाद आना बेहद महत्‍वपूर्ण है।

मोगा में राहुल गांधी की रैली में अपनी ही सरकार पर निशाना साधने से सिद्धू से कांग्रेस नाराज

गौरतलब है कि 4 अक्टूबर को मोगा में राहुल गांधी की रैली में सिद्धू ने जिस तरह अपनी ही सरकार पर हमला बोला था, उससे पंजाब कांग्रेस के नेता असहज हो गए थे। इससे अंदरखाने पार्टी काफी नाराज है। यही कारण था कि मोगा रैली के बाद सिद्धू को बाकी जगह बोलने का मौका नहीं दिया गया। हरीश रावत का कहना है कि उन्हें पटियाला में बुलाया जाना था, लेकिन राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन होने की वजह से टाइमिंग में बदलाव करना पड़ा।

ठंडी पड़ी कयासबाजी

राहुल गांधी की रैली से पहले जिस प्रकार हरीश रावत मान-मनौव्‍वल कर नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस के मंच पर लेकर आए, उसके बाद से यही कयास लगाए जा रहे थे कि आने वाले समय में पंजाब कांग्रेस में कोई बड़ा बदलाव हो सकता है। अब रावत के बयान के बाद यह कयासबाजी ठंडी पड़ गई है।

मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष को लेकर मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया था कि पार्टी के पास कई ऐसे नेता हैं, जिन्होंने एनएसयूआइ से पार्टी के लिए काम किया है। ऐसे में 2017 में आने वाले को प्रधान कैसे बनाया जा सकता है। भविष्य में उनका क्या उपयोग होगा। इस पर रावत ने कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा।

यह भी पढ़ें: बबीता फोगाट ने बड़ी भूमिका के लिए हरियाणा में छाेड़ी नाैकरी, बिहार के चुनावी अखाड़े में दिखेंगी 'दंगल गर्ल'

यह भी पढ़ें: अंतरराष्‍ट्रीय महिला पहलवान 'दंगल गर्ल' बबीता फोगाट का हरियाणा के खेल उपनिदेशक पद से इस्‍तीफा

यह भी पढ़ें: 'गुरु' सिद्धू ने मोगा में लगाए छक्के, लुधियाना में आउट, Punjab Congress के लिए हुए 'पराये'

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.