Move to Jagran APP

Punjab News: रवनीत बिट्टू की सरकारी कोठी को लेकर विवाद नहीं हो रहा खत्‍म, CEO ने अब स्‍थानीय निकाय से मांगी रिपोर्ट

Punjab News भाजपा प्रत्‍याशी रवनीत बिट्टू की सरकारी कोठी को लेकर विवाद अभी खत्‍म नहीं हुआ है। शिकायत में बिट्टू ने कहा था कि नगर निगम कमिश्नर ने निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार उनको नो ड्यूज सर्टिफिकेट (NDC) जारी नहीं किया और अपने अधिकारों का दुरुपयोग किया है। एनडीसी जारी न होने के कारण लोक सभा मतदान 2024 में हिस्सा लेने के लिए उनकी योग्यता में रुकावट पड़ी है।

By Inderpreet Singh Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 12 May 2024 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2024 09:00 PM (IST)
रवनीत बिट्टू की सरकारी कोठी को लेकर विवाद नहीं हो रहा खत्‍म (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। लुधियाना से भाजपा के प्रत्याशी रवनीत (Ravneet Bittu) की रोज गार्डन वाली सरकारी कोठी को लेकर विवाद खत्म नहीं हो रहा। बिट्टू द्वारा 1.82 करोड़ रुपये बकाया जमा करवाने के बावजूद एनओसी जारी करने में हुई देरी, जिसकी शिकायत भाजपा प्रत्याशी ने मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी को की थी, के संबंध में सीईओ ने स्थानीय निकाय विभाग के प्रमुख सचिव से रिपोर्ट तलब की है।

बिट्टू ने नगर निगम कमिश्नर पर लगाया आरोप

शिकायत में बिट्टू ने कहा था कि नगर निगम कमिश्नर ने निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार उनको नो ड्यूज सर्टिफिकेट (एनडीसी) जारी नहीं किया और अपने अधिकारों का दुरुपयोग किया है।

यह भी पढ़ें: Accident in Moga: मोगा में दर्दनाक सड़क हादसा, आपस में दो कारों की जोरदार टक्‍कर; एक महिला की मौत और चार घायल

बिट्टू ने पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दी थी शिकायत

रवनीत सिंह बिट्टू ने आवेदन-पत्र जमा करने के 48 घंटों के अंदर-अंदर लुधियाना के म्युनिसिपल कमिश्नर की तरफ से एनडीसी जारी न किये जाने संबंधी पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत दी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि एनडीसी जारी न होने के कारण लोक सभा मतदान 2024 में हिस्सा लेने के लिए उनकी योग्यता में रुकावट पड़ी है।

यह भी पढ़ें: चीन के ड्रोन से अमृतसर में हो रही थी इस चीज की तस्‍करी, BSF की नजर पड़ते ही चप्पे-चप्पे पर लगी फोर्स

इस मामले पर तुरंत कार्यवाही करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने प्रमुख सचिव को जल्दी जांच करके रिपोर्ट पेश करने के लिए लिखा है जिससे भारत निर्वाचन आयोग को इस मामले संबंधी अवगत करवाया जा सके।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.