Move to Jagran APP

BJP Candidates List: पंजाब में BJP ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, बठिंडा से परमपाल को मिला टिकट; देखें सूची

BJP Candidates List भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब में उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने तीन लोकसभा संसदीय सीट खडूर साहिब होशियारपुर और बठिंडा से प्रत्याशी उतारे हैं। खडूर साहिब से मंजीत सिंह मन्ना मियाविंड चुनाव लड़ेंगे। होशियारपुर (अजा) से अनिता सोम प्रकाश को टिकट दिया गया है। वहीं बठिंडा से परमपाल कौर सिद्धू (IAS) को टिकट दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Tue, 16 Apr 2024 11:41 AM (IST)
BJ P Candidates List for punjab: पंजाब में BJP ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट

एएनआई, चंडीगढ़। BJP Candidates List for Punjab: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब की तीन संसदीय सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने तीन लोकसभा संसदीय क्षेत्र खडूर साहिब, होशियारपुर और बठिंडा से प्रत्याशी उतारे हैं।

भाजपा ने जिन तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं। खडूर साहिब से मंजीत सिंह मन्ना मियाविंड चुनाव लड़ेंगे। होशियारपुर (अजा) से अनिता सोम प्रकाश को टिकट दिया गया है। वहीं बठिंडा से परमपाल कौर सिद्धू (IAS) को टिकट दिया गया है।

पहली लिस्ट में जारी किए थे छह नाम

तारीख 30 मार्च को भारतीय जनता पार्टी ने आठवीं लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में पंजाब की छह लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। इस सूची में पटियाला से परनीत कौर, फरीदकोट (एससी) हंस राज हंस, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू, जालंधर से सुशील कुमार रिंकू, अमृतसर से तरणजीत सिंह संधू और गुरदासपुर से दिनेश सिंह बब्बू का नाम शामिल था।

कुल नौ सीटों पर नाम घोषित

भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब (Punjab Lok Sabha Election 2024)  की 13 लोकसभा सीटों में अब तक नौ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसी क्रम में अभी भी चार सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा की जानी है।

बता दें कि बठिंडा (Punjab Latest News) से भाजपा ने परमपाल को उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने हाल ही में शिरोमणि अकाली दल का दामन छोड़कर भाजपा ज्वाइन की थी। वहीं परमपाल आईएएस अधिकारी हैं, यही कारण रहा कि बीते दिनों उनके इस्तीफे को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने निशाना भी कसा था।

1 जून को होना है चुनाव

पंजाब की 13 सीटों पर सातवें चरण यानी 1 जून को चुनाव होने हैं। पंजाब की 13 सीटों के नाम कुछ इस प्रकार से हैं-

अमृतसर, आनंदपुर साहिब, बठिंडा, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब,फिरोजपुर, गुरदासपुर, होशियारपुर, जालंधर, खडूर साहिब, लुधियाना, पटियाला और संगरूर।

यह भी पढ़ें- AAP Candidate List: पंजाब में 'आप' ने चार लोकसभा सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, लुधियाना से अशोक पराशर पर जताया विश्वास

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'केजरीवाल को प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब की जेल में ले आएं मान', सुनील जाखड़ ने CM पर किया कटाक्ष