Move to Jagran APP

T-Series को HC से बड़ी राहत, Dear Jassi की रिलीज का रास्ता हुआ साफ; लुधियाना अदालत ने फिल्‍म पर लगाई थी रोक

Dear Jassi Movie पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने डियर जस्‍सी की रिलीज का रास्‍ता साफ कर दिया है। लुधियाना की अदालत के फिल्म के प्रदर्शन पर रोक के आदेश को रद्द कर दिया है। अदालत ने कंपनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी। कंपनी का दावा था कि उन्होंने जस्सी के पति से कॉपी राइट लिया है।

By Inderpreet Singh Edited By: Himani Sharma Thu, 29 Feb 2024 10:04 PM (IST)
T-Series को HC से बड़ी राहत, Dear Jassi की रिलीज का रास्ता हुआ साफ; लुधियाना अदालत ने फिल्‍म पर लगाई थी रोक
Dear Jassi की रिलीज का रास्ता हुआ साफ

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। ऑनर किलिंग को लेकर सच्ची घटना पर आधारित फिल्म डीयर जस्सी (Dear Jassi) को रिलीज करने का रास्ता साफ करते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने लुधियाना की अदालत के फिल्म के प्रदर्शन पर रोक के आदेश को रद्द कर दिया है। हाईकोर्ट ने यह आदेश टी सीरीज की ओर से दाखिल याचिका को मंजूर करते हुए जारी किया है।

कैनेडियन डॉलर में खरीदा था कॉपीराइट

याचिका दाखिल करते हुए टी सीरिज ने बताया था कि कनाडा के एक लेखक ने ऑनर किलिंग पर किताब लिखी थी। इस लेखक से कंपनी ने 5 हजार कैनेडियन डॉलर में कॉपीराइट खरीदा था। फिल्म बन कर तैयार हो गई और उनका बहुत सा पैसा इस पर लग गया और इसी बीच मोहाली की ड्रीम लाइन रिएलिटी मूवी कंपनी ने इस कहानी पर अपना कॉपी राइट बताते हुए लुधियाना की अदालत में केस दाखिल कर दिया।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest 2024: फिर टला किसानों का दिल्ली कूच, डल्लेवाल बोले- 'जल्द करेंगे अगली रणनीत‍ि की घोषणा'

फिल्‍म के प्रदर्शन पर लगा दी रोक

अदालत ने कंपनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी। कंपनी का दावा था कि उन्होंने जस्सी के पति से कॉपी राइट लिया है। इसके खिलाफ टी सीरिज ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। हाईकोर्ट ने कहा कि मानवीय व्यवहार कॉपीराइट की श्रेणी में नहीं आता है। ऐसे में हाईकोर्ट ने लुधियाना की अदालत का आदेश रद्द करते हुए फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: 'इको टूरिज्म पॉलिसी के तहत सुखविलास को मिला 108 करोड़ रुपये का लाभ', CM मान ने SAD पर लगाया आरोप